गुरूवार, मई 2, 2024
होमएजुकेशन & करिअरTop Free AI Courses from Harvard: दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटी मुफ्त में...

Top Free AI Courses from Harvard: दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटी मुफ्त में करा रही AI Courses, जिंदगी बन जाएगी

Date:

Related stories

ChatGPT और Gemini को क्या मात दे पाएगा Mark Zuckerberg का नया Meta AI?

Meta AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का क्रेज देश ही नहीं...

बिना पैसे और लॉग इन के यहां से बनाएं भर-भरकर AI जनरेटेड मनचाहे फोटो-वीडियो

Perchance AI: इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल लगातार...

Top Free AI Courses from Harvard: दुनिया की बेस्ट यूनिवर्सिटी में शुमार Harvard University हार्वर्ड विश्वविद्यालय में पढ़ने का हर किसी का सपना होता है। हार्वर्ड यूनिवर्सिटी अमेरिका के मैसाचुसेट्स शहर के कैंब्रिज में मौजूद है। यहां पर पढ़ने के लिए दुनियाभर के सबसे तेज दिमाग वाले और अमीर लोग आते हैं। लोग इसमें पढ़ने का सपना तो देखते हैं। लेकिन उनका सपना सिर्फ सपना ही रह जाता है। लेकिन आप यहां से मुफ्त में कोर्स कर सकते हैं और वो भी ऑन लाइन।

Harvard University मुफ्त में करा रही ऑन लाइन AI कॉर्स

अगर आप भी इस नामी यूनिवर्सिटी का नाम अपने साथ जोड़ना चाहते हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है। क्योंकि आज हम आपको ऐसे टॉप AI Courses के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें आप मुफ्त में हार्वर्ड विश्वविद्यालय से कर सकते हैं। इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का प्रयोग लगातार बढ़ता ही जा रही है। जिसको लेकर दुनियाभर के लोगों में क्रेज देखने को मिल रहा है। इस हाईटेक जमाने में हार्वर्ड विश्वविद्यालय जैसी नामी संस्था लोगों को ऑन लाइन आकर पढ़ने का मौका दे रही है। चलिए जानते हैं, ऐसे ही कोर्स के बारे में जिन्हें आप यहां से मुफ्त में कर सकते हैं।

Machine Learning and AI with Python

मशीन लर्निंग के साथ AI का मुफ्त में कोर्स करने का मौका मिल रहा है। इस कोर्स के जरिए मशीनों से जुड़ी जानकारी मिलती है। इसके साथ ही ये भी सिखाया जाता है किस से AI मशीनों को जानता और समझता है।

CS50’s Introduction to Artificial Intelligence with Python

CS50 का पायथन के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को तैयार किया है। इसमें गेम-प्लेइंग इंजन, लिखावट की पहचान और मशीन की जानकारी दी जाती है। इसमें सिस्टम को डिजाइन करना भी सीखाया जाता है। ऐसे में अगर आप इसे करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। ये कोर्स मुफ्त में उपलब्ध है।

इन कोर्स की ज्यादा जानकारी आप हार्वर्ड विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट पर जाकर ले सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories