रविवार, मई 5, 2024
होमटेक1 अप्रैल से Twitter करने जा रहा है Blue Tick में बड़ा...

1 अप्रैल से Twitter करने जा रहा है Blue Tick में बड़ा बदलाव, यूजर्स इस सर्विस का नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल!

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Twitter Blue Tick: Elon Musk के ट्विटर का नया सीईओ बनने के बाद से इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आए दिन खबरों में बना रहता है। अब ट्विटर ने ब्लू वेरिफिकेशन बैज (Legacy Blue Ticks) यानी प्रोफाइल को मिलने वाले Blue Tick को लेकर एक नया ऐलान किया है। इसमें बताया गया है कि आने वाली 1 अप्रेल 2023 से वेरिफाइड अकाउंट्स फ्री में मिले हुए Blue Tick का इस्तेमाल यूजर्स नहीं कर सकेंगे। इसके लिए पहले ही सब्सक्रिप्शन प्लान जारी कर दिए गए हैं लेकिन फिर भी कई यूजर्स को यह सर्विस फ्री में दी जा रही थी। तो ऐसे में इन यूजर्स को सब्सक्रिप्शन प्लान लेना जरूरी है। Blue Tick सर्विस हटाए जाने के ऐलान को लेकर यहां पढ़िए खबर।

ये भी पढ़ें: Google Pixel 7 Pro और Nothing Phone 2 में से किस फोन में ज्यादा दमदार बैटरी? एक क्लिक में देखें पूरी कंपैरिजन

Twitter ने Tweet कर दी जानकारी

ट्विटर की तरफ से दिए गए बयान में कहा गया है कि “1 अप्रैल से हम लेगेसी वेरिफाइड प्रोग्राम को खत्म करना शुरू कर देंगे और लिगेसी वेरिफाइड चेक मार्क को हटाना शुरू कर देंगे। ट्विटर पर अपने ब्लू चेकमार्क को जारी रखने के लिए यूजर्स ट्विटर ब्लू के लिए यहां साइन अप कर सकते हैं।”

Blue Tick के लिए इतने रूपये देने पड़ेगे 

अगर बात करें इंडिया में ट्विटर Blue Tick सब्सक्रिप्शन की बात करें तो इसके लिए यूजर्स को वेब के लिए 650 रुपए महीना देने होंगे और वहीं ये सर्विस मोबाइल प्लान के लिए लेना चाहते हैं तो आपको 900 प्रति महीने का चार्ज देना पड़ेगा।आप 6800 रुपए का सालाना प्लान भी ले सकते हैं।

15 अप्रैल से वेरिफाइड अकाउंट ही Polls में हिस्सा ले सकेंगे

मस्क ने ट्वीट कर बताया कि आने आने वाली 15 अप्रैल 2023 से सिर्फ वेरिफाइड अकाउंट ही Polls में हिस्सा ले सकेंगे और ये ही यूजर्स For You Recommendations का फायदा उठा सकेंगे। ऐसे में अगर आप ट्विटर के ब्लू चेकमार्क का सब्सक्रिप्शन नहीं लेते हैं तो नॉन वेरिफाइड अकाउंट यूजर्स इन दो सर्विस का लाभ 15 अप्रैल से नहीं उठा सकेंगे।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories