शुक्रवार, मई 24, 2024
होमटेकWhatsApp में आने वाला है कमाल का फीचर, एडमिन्स को मिल सकती...

WhatsApp में आने वाला है कमाल का फीचर, एडमिन्स को मिल सकती है ये बड़ी ताकत

Date:

Related stories

China WhatsApp Ban: चीन ने वाट्सऐप पर क्यों लगाया ताला, iPhone ने भी लिया एक्शन

China WhatsApp Ban: दुनियाभर में सबसे ज्यादा मैसेजिंग ऐप...

WhatsApp Safety Feature: वाट्सऐप के ये 3 फीचर आपको दुश्मनों और चोरों से हमेशा रखेंगे सेफ?

WhatsApp Safety Feature: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए...

WhatsApp: Meta के CEO मार्क जुकरबर्ग का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक ऐसा ऐप है जिसे सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में कंपनी अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर बनाने के लिए अपने फीचर्स को अपडेट करती रहती है और उन्हें एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स से रूबरू कराती रहती है। कंपनी ने हाल ही में ग्रुप्स के लिए दो अपडेट देने की घोषणा की है। इन अपडेट के आने के बाद एडमिन्स अपने ग्रुप पर और बेहतर तरीके से कंट्रोल कर सकते हैं और आसानी से ग्रुप्स को मैनेज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: AMAZFIT ने अपनी GTR MINI स्मार्टवॉच की लॉन्च, लंबी बैटरी लाइफ और SATELLITE POSITIONING जैसे कई फीचर्स से है लैस

एडमिन को मिल सकती है यह ताकत

इस फीचर के आने के बाद एडमिन्स को ग्रुप्स को कंट्रोल करने के लिए कुछ ऑप्शन्स दिए जा सकते हैं। इन ऑप्शन्स का इस्तेमाल मात्र ग्रुप एडमिन ही कर सकेंगे। खबरों की मानें तो कंपनी ने एक ऐसा टूल बनाया है जिसकी मदद से ग्रुप एडमिन यह तय कर सकता है कि कौन ग्रुप में शामिल होगा और कौन नहीं। इस फीचर की मदद से ग्रुप एडमिन उनके ग्रुप प्राइवेसी पर ज्यादा कंट्रोल कर पाएंगे। अब तक अगर किसी व्यक्ति को ग्रुप इंविटेशन लिंक भेजा जाता है तो वह उस लिंक पर क्लिक करके ग्रुप या कम्युनिटी में शामिल हो सकता है। इस अपडेट के आने के बाद अगर ग्रुप एडमिन किसी को लिंक भेजता है तब भी उसे एक कंट्रोल दिया जा सकता है जिससे वो इस चीज को कंट्रोल कर सकता है कि कौन उस ग्रुप में शामिल हो सकता है और कौन शामिल नहीं हो सकता।

यह ऑप्शन भी हो सकता है शामिल

कयास लगाए जा रहे हैं कि इस फीचर के रोलआउट होने के बाद आए अपडेट में ये भी देखा जा सकेगा कि आप और कौन से ऐसे ग्रुप्स हैं जिनमें आप और आपके ग्रुप में शामिल व्यक्ति मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

Latest stories