मंगलवार, जून 18, 2024
होमटेकApple और OpenAI से क्यों डरे हुए हैं Elon Musk? जानें अंदर...

Apple और OpenAI से क्यों डरे हुए हैं Elon Musk? जानें अंदर की बात

Date:

Related stories

Elon Musk: अमेरिका के कैलिफोर्निया में 10 जून से लेकर 14 जून तक Apple Worldwide Developers Conference 2024 चल रही है। जिसमें कंपनी ने अपने AI फीचर के साथ  iOS 18 ऑपरेटिंग सिस्टम को पेश किया है। ये ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट एप्पल के इतिहास का सबसे बड़ा बदलाव बताया जा रहा है। लेकिन इससे एलन मस्क नाराज हो गए हैं।

iOS 18 ऑपरेटिंग सिस्टम में AI मिलने से नाराज हुए Elon Musk

 iOS 18 ऑपरेटिंग सिस्टम को AI के साथ लाने के बाद एप्पल ने AI की सुविधा को और भी ज्यादा बढ़ाने के लिए ChatGPT बनाने वाली कंपनी OpenAI के साथ हाथ मिलाने का एलान कर दिया है। एप्पल बेहतर AI की सुविधा के लिए ये कदम उठा रहा है। एप्पल ने जैसे ही ये एलान किया वैसे ही इसकी चर्चा हर तरफ होने लगी। इस बीच दुनिया के सबसे अमीर लोगों में गिने जाने वाले एक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने एप्पल को बैन करने का भी एलान कर दिया। उन्होंने इसका हवाला सेफ्टी कारण बताया है।

एलन मस्क ने ये धमकी एक्स पर पोस्ट करते हुए दी है। जिसमें उन्होंने लिखा, “यदि Apple OS स्तर पर OpenAI को एकीकृत करता है, तो मेरी कंपनियों में Apple उपकरणों पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। यह एक अस्वीकार्य सुरक्षा उल्लंघन है।”

एलन मस्क Apple IOS18 में OpenAI को इंटिग्रेट करने से नाराज हैं। एप्पल और OpenAI की इसी डील को लेकर एलम मस्क का कहना है कि, इन दोनों बड़ी कंपनियों की डील से यूजर्स का डाटा चोरी हो सकता है।

Elon Musk को किस बात का सता रहा डर?

एलन मस्क इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने एक और पोस्ट इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा, “याद रखें जब स्कारलेट जोहानसन ने ओपनएआई से कहा था कि वह उसकी आवाज़ का उपयोग न करें, लेकिन उन्होंने इसका क्लोन बना लिया और फिर भी इसका उपयोग किया? अब कल्पना करें कि वे आपके फ़ोन डेटा के साथ क्या कर सकते हैं, भले ही आप उन्हें इसका उपयोग करने की अनुमति न दें। “

एलन मस्क ने सुरक्षा को लेकर एक मीम वाला पोस्ट भी शेयर किया है। अब ये ट्विट काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं। इसके साथ ही यूजर्स भी इस पर मीम्स बना कर मजा ले रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories