बुधवार, मई 29, 2024
होमटेकX Content Creator: मस्क ने कंटेंट क्रिएटर्स को दिया उनकी मेहनत का...

X Content Creator: मस्क ने कंटेंट क्रिएटर्स को दिया उनकी मेहनत का ईनाम, इस तरह करें मोटी कमाई

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

X Content Creator: दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में से एक एलन मस्क लगातार अपने अजीबो-गरीब फैसलों की वजह से चर्चा में रहते हैं। एक्स (पहले ट्विटर) प्लेटफॉर्म के मालिक एलन मस्क ने अब एक्स से कमाई करने वालों को कमाई का हिस्सा बांट दिया है। जी हां आपने सही पढ़ा, मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स से कंटेंट क्रिएटर्स (X Content Creator) को भारी कमाई हो रही है। कंपनी ने कंटेंट क्रिएटर्स को लगभग 20 मिलियन डॉलर की रकम दी है। इस बात की जानकारी खुद कंपनी की सीईओ लिंडा याकारिनो ने एक्स पर एक ट्वीट करके दी है।

लिंडा याकारिनो ने ट्वीट कर दी जानकारी

कंपनी की सीईओ लिंडा याकारिनो ने अपनी पोस्ट में लिखा, क्रिएट, कनेक्ट और कनेक्ट कीजिए, यानी यूजर्स पर कंटेंट बनाएं और लोगों के बीच पहुंचाए और इसके बदले एक्स आपको कमाई करने का मौका देता है। लिंडा ने कहा कि हम क्रिएटर्स जैसे नए सेगमेंट के लिए इकोनॉमिक सफलता शुरू कर रहे हैं। कंपनी अब तक अपनी क्रिएटर्स कम्युनिटी को 20 मिलियन डॉलर (भारतीय करेंसी में लगभग 166 करोड़ रुपये दे चुकी है।

जानें एक्स से कैसे होगी कमाई

एक्स प्लेटफ़ॉर्म का एड रेवेन्यू प्रोग्राम यूजर्स को कमाई करने का मौका देता है। एक्स प्लेटफॉर्म पर जो एड यूजर्स द्वारा बनाए जाते हैं, उनसे कमाई होने पर कंपनी रेवेन्यू का एक हिस्सा क्रिएटर्स को देती है। कंपनी के मुताबिक, जब भी कोई यूजर क्रिएटर्स के एड को देखता है तो उससे होने वाली कमाई का एक हिस्सा उस क्रिएटर को दिया जाता है। हालांकि, एक्स से कमाई करने के लिए क्रिएटर्स को कुछ शर्तो को पूरा करना होगा।

एक्स से कमाई करने की ये हैं शर्ते

सबसे पहले आपको एक्स प्लेटफॉर्म पर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेना होगा। बीते 3 महीने में क्रिएटर्स की पोस्ट पर 50 लाख से अधिक इंप्रेरेशन होने चाहिए। आपके अकाउंट पर 500 से अधिक फॉलोअर्स होने चाहिए। इन शर्तो को पूरा करने के बाद एक्स एड रेवेन्यू प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही आपके अकाउंट से कुछ भी आपत्तिजनक पोस्ट नहीं हुआ हो, इसके बाद आप सभी योग्यता को पूरा करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें