शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकअब X पर भी ले सकेंगे Video-Audio Call का मजा, जानें कैसे...

अब X पर भी ले सकेंगे Video-Audio Call का मजा, जानें कैसे करें इस फीचर को चालू

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

X Video-Audio Call: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (Twitter) की कमान जब से एलन मस्क के हाथों में आई है तब से इसमें कई सारे बदलाव किए जा चुके हैं। अब हाल ही X यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट कर दिया गया है। जिसमें अब इस प्लेटफॉर्म पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग की सुविधा यूजर्स को मिलेगी। आप X ओपन करेंगे तो आपको Audio and Video calls are here का एक मैसेज पॉप अप होता दिखाई देगा। इसका मतलब है कि अब व्हाट्सऐप की तरह ही X पर ऑडियो-वीडियो कॉल का मजा ले सकेंगे।

लॉन्च हुआ Video-Audio Call फीचर

इस नए फीचर के बारे में X की चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर(CEO) Linda Yaccarino ने जानकारी शेयर की है। जिसमें उन्होंने कहा गया है कि इस फीचर को यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। वहीं एलन मस्क ने भी इस फीचर को लेकर X पर एक पोस्ट शेयर की है। मस्क ने कहा है कि ये ऑडियो-वीडियो फीचर का अर्ली वर्जन है। बता दें, इस फीचर के बारे में एलन मस्क ने कुछ दिनों पहले संकेत दिया था।

किनके लिए लॉन्च हुआ फीचर

फिलहाल इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया गया है बल्कि इसे अभी प्रीमियम यूजर्स के लिए लाया गया है। यानी जो लोग एक्स का सब्क्रिप्शन ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं वह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, इस सुविधा में ऐसे यूजर्स को ऑडियो या वीडियो कॉल रिसीव करने की सुविधा मिलेगी। जिनके पास ऐप का सब्सक्रिप्शन नहीं होगा।

कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे।

स्टेप-1. सबसे पहले X की सेटिंग में जाना होगा।

स्टेप-2. इसके बाद नीचे स्क्रॉल करेंगे तो प्राइवेसी और सेफ्टी पर क्लिक करना होगा।

स्टेप-3. अब यहां डायरेक्ट मैसेज का ऑप्शन आएगा, इस पर क्लिक करना हो।

स्टेप-4. अगर आपके पास सब्सक्रिप्शन होगा तो आपको ऑडियो-वीडियो कॉलिंग का फीचर दिखाई देगा।

स्टेप-5. इसे इनेबल करने के बाद आप कॉल रिसीव या कर पाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories