Home टेक बिना इंटरनेट के अब पानी की तरह दौड़ेगी Youtube Video, बस...

बिना इंटरनेट के अब पानी की तरह दौड़ेगी Youtube Video, बस इस ट्रिक को करें फॉलो

0

Youtube Videos: आज के समय में ज्यादातर लोग कंटेट को देखने के लिए टीवी की जगह स्मार्टफोन और लैपटॉप का इस्तेमाल कर रहे हैं और कंटेट को डिजिटली देखना पसंद कर रहे हैं। इसके लिए लोग वीडियो प्लेटफॉर्म Youtube का सहारा ले रहे हैं। कई बार लोगों का स्मार्टफोन पर वीडियो देखकर इंटरनेट डेटा खत्म हो जाता है। इसके बाद उन्हें वीडियो देखने में परेशानी होती है या ऐसे लोग किसी वाईफाई के मदद से Youtube वीडियो देखते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने स्मार्टफोन में Youtube वीडियो को देखकर अपने इंटरनेट डेटा के खत्म होने से परेशान हैं, तो इसका समाधान हम आपके लिए लेकर आए हैं।

ये भी  पढ़ें: WhatsApp पर आने वाला है एक और कमाल का फीचर, पलक झपकते ही गायब हो जाएगा Audio!

इस तरह बचाएं मोबाइल का इंटरनेट डेटा 

अगर आपके पास वीडियो देखने के लिए कोई एंड्रॉयड या iOS स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो एक ट्रिक आपका काफी ज्यादा इंटरनेट बचाएगी। सबसे पहले आपको यूट्यूब ऐप पर जाना होगा और फिर जिस वीडियो को आप देखना चाहते हैं उसे आपको सर्च करना होगा। फिर वीडियो के साइड में आपको एक 3 डॉट्स वाला मेन्यू बटन दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको क्लिक आपको डाउनलोड का ऑप्शन दिखेगा यहां पर आप अपने हिसाब से रेजोल्यूशन को सेलेक्ट कर वीडियो डाउनलोड कर पाएंगे। इन वीडियो के डाउनलोड होने के बाद आप इन्हें आप बिना इंटरनेट के भी देख पाएंगे और इसके लिए आपको इंटरनेट एक्सेस करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इन वीडियों को आप अपने मोबाइल में यात्रा करते समय, बस में, ट्रेन में कहीं पर भी बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के देख पाएंगे।

फ्री इंटरनेट कनेक्शन की पड़ेगी जरूरत

आपको बता दें कि वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपके पास कोई वाईफाई कनेक्शन या कोई बेतरह स्पीड वाला इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। ये ट्रिक हर उस वीडियो के लिए जिनका डाउनलोड ऑप्शन दिखाई देता है, लेकिन जिन वीडियो पर ये आप्शन नहीं दिखता है तो यह ट्रिक काम नहीं आएगी।

ये भी पढ़ें: दमदार साउंड वाले Nothing Earbuds 2 TWS इस दिन होंगे लॉन्च, 36 घंटे की बैटरी गेमिंग और म्यूजिक का मजा करेगी डबल

Exit mobile version