रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमUncategorizedT20 World Cup 2024: भारत की पावर हीटर की ज़रुरत को कौन...

T20 World Cup 2024: भारत की पावर हीटर की ज़रुरत को कौन खिलाड़ी करेगा पूरा?

Date:

Related stories

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडिज़ और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड-कप 2024 के स्क्वाड में सेलेक्शन के लिए सभी प्लेयर्स आईपीएल में अपना दमखम दिखाने में लगे हुए हैं। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तरह हीं इस बार भी जिस चीज की कमी पूरी करने के लिए अच्छे प्लेयर्स को ढुंढा जा रहा है वह मिडिल ऑर्डर में पावर हीटर है, जो प्रेशर सीचुएशन में टीम का हाथ पकड़कर पार करा सके।

वैसे तो कई खिलाड़ी है, जो अपना पावर दिखाकर दावा ठोक रहें हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी जिनपर बीसीसीआई विचार कर रही है। अगर वह इस आईपीएल में अच्छा खेल दिखते हैं तो उनका सेलेक्शन लगभग कन्फर्म है।

शिवम दूबे

Shivam Dube
Shivam Dube

युवराज सिंह की तरह हीं शिवम दूबे जब क्रिज पर आतें हैं तो बॉलर्स में खलबली मच जाती है। शिवम बाएं हाथ के बल्लेबाज व दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज हैं। यह ऐसे ऑलराउंडर हैं जो किसी भी प्रेशर सीचुएशन से टीम को बाहर निकाल सकतें हैं। इसके अलावा यह किसी भी पोजीशन पर बैटिंग कर सकतें हैं। शिवम ने IPL में CSK की ओर से खेलते हुए कई मैच अपने दम पर जीताएं हैं।

रिंकू सिह

Rinku Singh
Rinku Singh

साल 2023 से चर्चा में रहा नाम रिंकू सिंह अब सबकी जुबान पर है। IPL 2023 में खराब पोजीशन में केकेआर की ओर से खेलते हुए जीटी के खिलाफ रिंकू के लगातार 5 छक्कों को कौन भूल सकता है। रिंकू सिंह ऐसे सीचुएशन से टीम को बाहर निकालने में माहिर हैं। यह बल्लेबाजी के साथ-साथ पार्ट टाइम बॉलिंग भी कर सकतें हैं।

रियान पराग

Riyan Parag
Riyan Parag

राजस्थान की ओर से खेलते हुए रियान पराग ने इस साल जबरदस्त बैटिंग की है और पर्पल कैप की रेस में दूसरे पोजीशन पर हैं। इसी कारण से रियान भी इस साल टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के कड़े दावेदार माने जा रहें हैं। रियान भी के बैटिंग के अलावा बॉलिंग से करतब दिखाने में माहिर हैं।

हार्दिक पंड्या

Hardik Pandya
Hardik Pandya

हार्दिक पंड्या, भारत के ऐसे खिलाड़ी हैं जो क्रिज पर आते हीं चौके व छक्कों की बरसात करने लगतें हैं। पंड्या बतौर ऑलराउंडर बैट के अलावा बॉल से भी बल्लेबाजों की गिल्लीयां उड़ेने में मााहिर हैं। इसलिए इस साल टी20 वर्ल्डकप के लिए वह एक प्रमुख दावेदार हैं, हालांकि उनका पोजिशन और सेलेक्शन के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है क्योंकि इस साल पिछले उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

आपको बता दें, टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम का सेलेक्शन हाल हीं में होगा और सेलेक्शन कमिटी इसपर रोहित शर्मा और टीम के साथ लगातार मीटींग कर रही है। हालांकि इस सूचि में कुछ खिलाड़ियों के नाम पहले से तय माने जा रहें हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

    DNP न्यूज़ डेस्क
    DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
    DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

    Latest stories