Home Uncategorized Zomato ने कस्टमर्स पर फोड़ा महंगाई का बम, इन सुविधाओं को रोक...

Zomato ने कस्टमर्स पर फोड़ा महंगाई का बम, इन सुविधाओं को रोक बढ़ाए चार्जेस

Zomato से खाना आर्डर करना अब पड़ेगा थोड़ा महंगा क्योंकि, कंपनी ने फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म की फीस पहले से ज्यादा बढ़ा दी है।

0
Zomato
Zomato

Zomato: लोगों के फेवरेट ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म से खाना मंगवाना अब काफी ज्यादा महंगा होगा क्योंकि, अब इस फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) ने अपने प्लेटफॉर्म और उससे खाना ऑर्डर करने की फीस बढ़ा दी है। यहीं आपको यह जानकार काफी हैरानी होगी कि, जोमैटो ने अपने प्रति आर्डर की फीस 25% तक बढ़ाकर 5 प्रति ऑर्डर कर दिया है। आसान सब्दों में बताया जाए तो, अब आपको जोमैटो से हर ऑर्डर पर 5 रुपए एक्सट्रा खर्च करने पड़ेंगे।

Zomato ने बढ़ाई 25% तक फीस

मशहूर ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म यानी, जोमैटो ने 25 फीसदी बढ़ाकर 5 रुपय पार्टी ऑर्डर कर दी है, जिससे कंपनी के छोटे से लेकर बड़े कस्टमर तक को बड़ा झटका लगा है। साथ ही आपको बता दें, यह फ्लेटफॉर्म फीस एक शुल्क ही है जो हर फूड डिलीवरी कंपनी अपने प्लेटफॉर्म से ऑर्डर करने वाले कस्टमर से वसूलती है। यहीं इस खबर के मुताबिक अब बाकी सभी प्लेटफॉर्म के साथ-साथ जोमैटो से खाना मंगवाना भी आपको काफी ज्यादा महंगा पड़ने वाला है। और अब आपको भी अपने सभी ऑर्डर पर अपने चार्जेस को बढ़ा कर 5 रुपे एक्सट्रा देने पड़ेंगे।

पहले भी बढ़ाया जा चुका है शुल्क

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह पहली बार नहीं हुआ है जो ऑर्डर पर शुल्क बढ़ाया गया है बल्कि, इसी तरह का कुछ पहले भी किया जा चुका है। दरअसल, इस बार की तरह पहले भी जोमैटो ने साल 2023 में अपने प्लेटफॉर्म का शुल्क 2 रुपय तक बढ़ाया वहीं जब उसे लगा कि, उन्हें इस शुल्क को भी बढ़ा देना चाहिए तो कंपनी ने उसे 2 रुपए के शुल्क को बढ़ाकर 3 रुपय तक कर दिया था।

इन सर्विसों पर लगाई रोक

यहीं आपको बताते चलें, फूड डिलीवरी कंपनी ने अपने चार्जेस को बढ़ाने की घोषणा हाल में ही की है। जिससे उनके कस्टरमर्स के बीच बुरी तरह खलबली मच गई है और वह सभी काफी ज्यादा परेशान हो हैं। यहीं आपको जानकर झटका लगने वाला है कि, जोमैटो ने अपनी इंटर-सिटी फूड डिलीवरी सर्विस यानी इंटरसिटी लीजेंड्स को भी ससपेंड कर उसपर थोड़े दिन के लिए रोक लगा दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version