शुक्रवार, मई 17, 2024
होमViral खबरAnimal viral video: गिलहरी को बॉल बनाकर ईगल ने अपने बच्चों संग...

Animal viral video: गिलहरी को बॉल बनाकर ईगल ने अपने बच्चों संग हवा में खेला कैच-कैच, वीडियो से नहीं हटेंगी नजरें

Date:

Related stories

Animal viral video: सोशल मीडिया पर एनिमल वीडियो खूब वायरल होते हैं और लोगों के बीच इसे देखना भी खूब पसंद हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी चर्चा में है जिसमें ईगल मां और बच्चों के बीच की बॉन्डिंग देखने लायक है।एक मां अपने बच्चे को किस तरह शिकार करने की शिक्षा देती है उसे इस वीडियो में बखूबी दिखाया गया है। यह वीडियो ना सिर्फ मजेदार है बल्कि यह सीख देने के लिए भी काफी है कि एक मां अपने बच्चे को प्रशिक्षित करने के लिए किस कदर मेहनत करती हैं। आइए देखते हैं आखिर क्या खास है इस वीडियो में।

तेज उड़ान और शिकार करने में माहिर ईगल

अगर आसमान के माहिर शिकारी पक्षी की बात करें तो ईगल का वाकई कोई जवाब नहीं है। यह आसमान में अपनी उड़ान को लेकर काफी मशहूर हैं लेकिन अगर यह आसमान में एक्शन करते हुए दिखाई दे तो इसे देख प्यार होना तो लाजमी है। इस वीडियो की बात करें तो ईगल अपने बच्चों को एक ही समय में तेज उड़ान भरना और शिकार करना दोनों सीखा रही है। वीडियो में ईगल मॉम और बच्चे का यह क्रेजी टैलेंट देखने लायक है।

बच्चे को खास ट्रेनिंग देती दिखी ईगल

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि ईगल अपने बच्चों को ट्रेंड करने के लिए एक खिलाड़ी का सहारा ले रही है। गिलहरी की मदद से वह ईगल अपने बच्चों को हवा में शिकार करने की ट्रेनिंग दे रही है। यह ट्रेनिंग इसलिए दी जाती है ताकि एक निश्चित समय पर बच्चे अपने दम पर जीना सीख ले। ईगल मॉम एक गिलहरी को लाती है और हवा में उसे गिरा देती है। जब बच्चे गिलहरी को नहीं पकड़ पाते हैं तो ईगल खुद नीचे गोता लगाती है और बच्चे को दिखाती है कि वह कैसे शिकारी को पकड़ सकती है।

वीडियो को देख लोग कर रहे हैं तारीफ

इस वीडियो को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं और ईगल की तारीफ कर रहे हैं कि यह पक्षी सच में काफी कूल है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि बेचारी गिलहरी अगर नीचे चली जाती तो क्या होता। इस वीडियो को तोहिद अजीमी इंस्टाग्राम चैनल से जारी किया गया है और इसे अब तक एक लाख 65000 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। वीडियो पर लोग जमकर कमेंट्स भी कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories