गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमViral खबरViral Video: तहसीलदार साहब पर भारी पड़ा VIP कल्चर, लाल-बत्ती लगाने पर...

Viral Video: तहसीलदार साहब पर भारी पड़ा VIP कल्चर, लाल-बत्ती लगाने पर पुलिस ने काट लिया चालान; देखें वायरल वीडियो

Date:

Related stories

Viral Video: सोशल मीडिया पर आए दिनों हजारों की संख्या में वीडियो वायरल होते रहते हैं। हालाकि इनमें से कुछ ऐसे वीडियो भी होते हैं जिनको लेकर खूब हलचल मचती है और सोशल मीडिया से लेकर अन्य जगहों पर संबंधित वीडियो सुर्खियां बनाता है। एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक तहसीलदार साहब को वीआईपी कल्चर का पालन करना भारी पड़ जाता है और पुलिस वाले उनकी चालान काट लेते हैं। ऐसे में आइए हम आपको इस प्रकरण के बारे में विस्तार से बताते हैं।

तहसीलदार साहब पर भारी पड़ा VIP कल्चर

यूपी के मिहीपुरवा तहसील के नायब तहसीलदार अपने नीजि वाहन से कहीं सफर कर रहे थे। इस दौरान उनकी गाड़ी में लगी लाल-नीली बत्ती लगातार वीआईपी कल्चर का एहसास दिलाने के साथ फर्राटे से सड़क पर रफ्तार भर रही थी। इसी बीच दरगाह थानाक्षेत्र के बलरामपुर मार्ग स्थित डीहा के पास तहसीलदार की गाड़ी को यातायात निरीक्षक अनेन्द्र यादव ने रोक लिया और यूपी सरकार के नए निर्देश का हवाला दिया। यातायात पुलिस ने बगैर देर किए सरकार के नियम तोड़ने का हवाला देकर अफसर के वाहन का 2500 रुपये का चालान काट लिया।

इस पूरे प्रकरण का वीडियो “घर के कलेश” नामक एक्स हैंडल से जारी किया गया है जिसमें नायब तहसीलदार मोहम्मद अर्शलान अपने नीजि वाहन में लाल बत्ती के साथ ड्राइव करते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

यूपी सरकार ने जारी किए अहम निर्देश

उत्तर प्रदेश सरकार सूबे में वीआईपी कल्चर को लेकर बेहद सख्त है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों ही अधिकारियों के साथ बैठक कर स्पष्ट किया था कि वीआईपी कल्चर से पूर्णत: दूरी बनाई जाए और जनता के कार्यों को प्राथमिकता दिया जाए। ऐसे में शासन के अतिरिक्त सभी गाड़ियों से लाल-नीली बत्ती व हूटर हटाने के निर्देश भी दिए गए हैं। सरकार की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है कि वीआईपी कल्चर प्रदर्शित करने वाले वाहन मालिकों पर तय नियम के तहत कार्रवाई की जाए।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories