बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमViral खबरViral Video: उफ्फ! लोनावला में पानी के तेज बहाव से बह गया...

Viral Video: उफ्फ! लोनावला में पानी के तेज बहाव से बह गया पूरा परिवार; जानें इन जगहों पर खुद को कैसे रखें सुरक्षित?

Date:

Related stories

Viral Video: कलयुगी बेटा! अलीगढ़ में क्रूर युवक की करतूत, अपनी ही मां को कर दिया आग के हवाले; दहला देने वाला वीडियो वायरल

Viral Video: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो के मुताबिक अलीगढ़ के खैर थाना पुलिस स्टेशन में एक युवक ने अपनी ही मां को आग के हवाले कर दिया।

Viral Video: गर्मियों व मॉनसून की छुट्टियां पिकनिक पर जाने या घूमने के लिए सभी के लिए उपर्युक्त होती हैं। इस दौरान बच्चों के स्कूल बंद होते हैं तो अभिवावकों को भी उनके काम-काज से थोड़ी राहत मिली रहती है। हालाकि मानसून के सक्रिय हो जाने के बाद नदी-झरनों या डैम के तट पर जाना और एडवेंचर करना कभी-कभी खतरनाक साबित हो जाता है और इसकी चपेट में आने से जान-माल की हानि भी हो जाती है।

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है जिसमें पुणे के लोनावला में भुशी बांध पर पिकनिक मनाने पहुंचा एक पूरा परिवार, पानी के तेज बहाव की चपेट में आकर अपनी जान गंवा बैठता है। दरअसल लोनावला में स्थित भुशी बांध से बहते पानी में एक परिवार एडवेंचर शो कर रहा था इसी दौरान जलस्तर बढ़ गया और देखते ही देखते लोग तेज बहाव की चपेट में आकर अपनी जान गंवा बैठे। ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं कि इन जगहों पर अपनी रक्षा कैसे करनी चाहिए।

Viral Video देख सिहर जाएंगे लोग

पुणे शहर के लोनावला में स्थित भुशी बांध से एक बेहद खौफनाक मंजर सामने आया है। दरअसल एक परिवार पिकनिक मनाने के लिए इस पहाड़ी इलाके में पहुंचा था और देखते ही देखते काल के आगोश में समा गया।

‘घर के कलेश’ नामक एक्स हैंडल यूजर द्वारा इस संबंध में वीडियो जारी किया गया है जिसमें एक पूरा परिवार झरने के बीच मजेधार में फंसा नजर आता है। हालाकि काफी जद्दो-जहद के बाद अतत: पूरा परिवार तेज झरने के बहाव की चपेट में आकर बह जाता है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को अब तक 46000 लोग देख चुके हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

कैसे रखें खुद को सुरक्षित?

गर्मियों या मॉनसून के सत्र में अगर आप भी पहाड़ी इलाकों में घूमने या पिकनिक मनाने जा रहे हैं तो सावधान हो जाएं। पहाड़ी इलाकों में जाते वक्त मेडिकल किट अपने पास रखें। इसके अलावा उफनती नदियों या झरनों में राफ्टिंग, बोटिंग या एडवेंचर करने से बचें। यदि आप नदियों में राफ्टिंग, बोटिंग या एडवेंचर करते हैं तो पानी के बहाव का ध्यान रखें। इसके अलावा इस बात का भी ध्यान रखें कि आप ज्यादा गहराई की ओर तो अपने कदम नहीं बढा रहें। वहीं रेस्ट्रिक्टेड व फिसलन वाले एरिया में जानें से पूरी तरह बचें जिससे कि आप सुरक्षित रह सकें।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories