रविवार, मई 19, 2024
होमViral खबरViral Video: बाप नहीं रहा, मां ने छोड़ दिया, लेकिन फिर भी...

Viral Video: बाप नहीं रहा, मां ने छोड़ दिया, लेकिन फिर भी नहीं टूटा 10 साल का जसप्रीत, रोल बनाते देख पिघले आनंद महिन्द्रा

Date:

Related stories

Viral Video: मुसीबत जब आती है, तब वो ना तो उम्र देखती है और ना ही हालात वो बस आ जाती है। आफत कुछ लोगों को तोड़ देती है तो वहीं, कुछ लोगों को पहाड़ों की तरह मजबूत बना देती है। आज का Viral Video भी कुछ ऐसा ही है। जिसे देखने के बाद देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार महिन्द्रा कंपनी के मालिक Anand Mahindra खुद को वीडियो शेयर करने से नहीं रो सके।

उन्होंने अपने एक्स अकाउंट से एक 10 साल के बच्चे जसप्रीत का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, बच्चा रोल बना रहा है। इस दौरान वो बता रहा है कि, उसके पिता की मौत हो चुकी है और मां छोड़कर पंजाब चली गई है। वो अपनी 14 साल की बहन के साथ रहता है और चाचा के साथ सड़क के किनारे रोल की कार्ट लगाता है। इसके साथ ही वो बताता है कि, उसकी पढ़ाई भी चल रही है। उसे ये सब करने की हिम्मत गुरु गोविंद सिंह जी से मिलती है।

Anand Mahindra ने शेयर किया 10 साल के जसप्रीत का Video

जसप्रीत दिल्ली के तिलक नगर में रोल बनाता है। इस बच्चे की उम्र भले ही 10 की हो लेकिन इसके इरादे किसी योद्धा के जैसे फौलादी हैं। इस बच्चे की वीडियो को देख आनंद महिन्द्रा ने एक्स पर पोस्ट किया है और मदद के लिए उसका नंबर मांगा है।

इस वीडियो को Anand Mahindra ने शेयर करते हुए लिखा, साहस, तुम्हारा नाम जसप्रीत है। लेकिन उसकी शिक्षा में बाधा नहीं आनी चाहिए। मुझे लगता है कि वह तिलक नगर, दिल्ली में है। अगर किसी के पास उसका संपर्क नंबर है तो कृपया उसे साझा करें। महिंद्रा फाउंडेशन की टीम यह पता लगाएगी कि हम उसकी शिक्षा में किस तरह से सहयोग कर सकते हैं।

Viral Video देख लोग हुए मोटिवेट

इस वीडियो को देखने के बाद सभी लोग इस बच्चे की हिम्मत और जज्बे को सलाम कर रहे हैं। आनंद महिन्द्रा ने इस वीडियो को anand mahindra एक्स अकाउंट पर आज ही शेयर किया है। जिस पर अब तक 2 लाख 68 हजार से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं। वहीं लोगों की काफी प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिल रही हैं। इस वीडियो में जिस तरह से बच्चा अपनी हिम्मत का सबूत दे रहा है वो सभी के लिए प्रेरणादायक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories