रविवार, मई 19, 2024
होमविदेशChatGPT: OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन को कंपनी ने किया बर्खास्त, काबिलियत...

ChatGPT: OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन को कंपनी ने किया बर्खास्त, काबिलियत पर उठाये सवाल

Date:

Related stories

ChatGPT या Gemini, कंटेंट क्रिएटर्स के लिए कौन सा AI है बेस्ट?

ChatGPT vs Gemini:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का क्रेज देश और...

क्या देसी Hanuman AI क्या दे पाएगा विदेशी ChatGPT AI को मात?

Hanuman AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी की AI का...

Claude AI ने GPT 4 को धकेला नीचे, क्यों पीछे रह गये OpenAI ?

Claude AI : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI का...

ChatGPT: दुनियाभर में जानने वाली कंपनी चैटजीपीटी की निर्माता ओपनएआई कंपनी में आजकल नए-नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के सीईओ सैम अल्टमैन को बर्खास्त कर दिया है। जिसके बाद से कंपनी काफी ज्यादा सुर्खियों में आ गई है।

सह सह-संस्थापक ग्रेग ब्रॉकमैन ने भी इस्तीफा

ईओ को बर्खास्त करने के बाद अब कंपनी के सह सह-संस्थापक ग्रेग ब्रॉकमैन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ब्रॉकमैन ने पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि ”वास्तव में आप सभी को केवल शुभकामनाएं देता हूं। मैं सुरक्षित बनाने के मिशन में विश्वास रखता हूं जो पूरी मानवता को लाभ पहुंचाता है।”

खबरों की मानें तो ओपनएआई ने कहा कि उसने सैम ऑल्टमैन को बाहर कर दिया है। क्योंकि एक समीक्षा में पाया गया कि वह निदेशक मंडल के साथ अपने संचार में लगातार स्पष्ट नहीं थे और बोर्ड ने उनकी नेतृत्व क्षमता पर भरोसा खो दिया है।

”बोर्ड को उनकी क्षमता पर भरोसा नहीं है”

आगे कंपनी ने कहा, “बोर्ड को अब ओपनएआई का नेतृत्व जारी रखने की उनकी क्षमता पर भरोसा नहीं है।” कंपनी ने आगे कहा कि ओपनएआई की मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी मीरा मुराती अंतरिम सीईओ के रूप में काम करेंगी, और वह एक स्थायी सीईओ की औपचारिक खोज करेगी।

वहीं खबरों की पुष्टि करते हुए, ऑल्टमैन ने एक्स से कहा, “मुझे ओपनएआई में अपना समय बहुत पसंद आया। यह व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए और उम्मीद है कि दुनिया के लिए थोड़ा परिवर्तनकारी था। सबसे ज्यादा मुझे ऐसे प्रतिभाशाली लोगों के साथ काम करना पसंद आया। आगे क्या है इसके बारे में बाद में और कुछ कहना होगा।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories