गुरूवार, मई 2, 2024
होमविदेशChina Shanxi Fire: चीन के इस प्रांत में लगी भीषण आग, कई...

China Shanxi Fire: चीन के इस प्रांत में लगी भीषण आग, कई लोग जले जिंदा

Date:

Related stories

China Shanxi Fire: चीन में आज सुबह-सुबह एक इमारत में आग लग गई। जिसके चलते कई लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ गई। मिली जानकारी के अनुसार चीन के लुलियांग में शांक्सी प्रांत के एक कोयला कंपनी में भी सड़क लग गई। जिसकी वजह से करीब 25 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

एक इमारत में लगी आग

मिली जानकारी के अनुसार यह आज करीब सुबह 6:50 बजकर लगी। इस घटना की वजह से आसपास के इलाकों में अफरा तफरी मच गई। वहीं घटना के बाद अब तक 63 लोगों को इमारत से निकाला जा चुका है। जिसमें से 51 लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां पर उनका इलाज चल रहा है।

जैसे ही घटना की सूचना प्रशासन को मिली, तो उन्होंने वहां पर राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया। अभी भी लगातार राहत बचाव कार्य चल रहा है। साथ ही आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। चीन की लोकल सरकारी मीडिया के अनुसार सीसीटीवी में आग की पूरी घटना कैद हो गई है। जिसमें देखा गया है कि कोयला कंपनी की चार मंजिला इमारत में आग लग गई है। यह घटना करीब सुबह के समय घटित हुई है।

आग लगने से करीब 63 लोगों की हुई मौत

बिल्डिंग में आग लगने के बाद अभी तक जान हानि की लगातार गिनती की जा रही है। रिपोर्ट्स की माने तो अब तक कुल 63 लोगों को इमारत से बाहर निकल गया है जिनमें से करीब 51 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। स्टेट मीडिया की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार चीन में ढीले सुरक्षा मानकों और खराब प्रवर्तन की वजह से कमर्शियल दुर्घटनाएं काफी ज्यादा आम हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार इस साल की जुलाई के महीने में ही चीन के उत्तर पूर्व में एक स्कूल में जिम की छत गिरने की वजह से करीब 11 लोगों की मौत हो गई थी। स्कूल की घटना से ठीक 1 महीने पहले ही उत्तर पश्चिम में भी एक बार भी क्यों रेस्टोरेंट में आग लगने की वजह से करीब 31 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। कहने का मतलब है कि चीन में लगातार इस तरह की घटनाएं देखने को मिल रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories