गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमविदेशसनकी तानाशाह Kim Jong Un का अजब-गजब फरमान, गायब हुई गोलियां तो...

सनकी तानाशाह Kim Jong Un का अजब-गजब फरमान, गायब हुई गोलियां तो पूरे शहर में लगा दिया अनिश्चितकालीन लॉकडाउन

Date:

Related stories

Kim Jong Russia Visit: ‘युद्ध में हम आपके साथ’, पुतिन को किम जोंग ने दिया भरोसा, दो तानाशाहों ने मिलकर तैयार किया ये मेगा...

Kim Jong Russia Visit: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को आधुनिक अंतरिक्ष प्रक्षेपण सुविधा में उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग से मुलाकात की।

क्यों Kim Jong Un के लिए बेहद खास है ट्रेन का सफर? पिता और दादा की वजह से आज भी निभा रहे हैं ये...

Kim Jong Un: उत्तर कोरिया की हरी ट्रेन की इस समय हर जगह चर्चा हो रही है। तानाशाह नेता किम जोंग इसी हरी ट्रेन से रूस पहुंचे थे।

पुतिन-Kim Jong Un की मुलाकात से पहले यूक्रेन ने किया बड़ा ‘धमाका’, तहस नहस हुआ रूसी शिपयार्ड

Kim Jong Un: बुधवार की सुबह, गवर्नर रजवोजायेव ने दावा किया कि यूक्रेन ने मैसेजिंग सेवा टेलीग्राम के माध्यम से मिसाइल हमला किया था।

बख्तरबंद ट्रेन से रूस पहुंचे नॉर्थ कोरिया के तानाशाह Kim Jong Un, व्लादिमीर पुतिन से करेंगे सीक्रेट मीटिंग

Kim Jong Un: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ एक बैठक में शामिल होंगे। समाचार एजेंसी रायटर्स ने ये जानकारी दी है।

Kim Jong Un: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) अक्सर अपने विवादित कारनामों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। ऐसे में किम जोंग उन ने एक बार फिर सनकी भरा फरमान जारी किया है, जिससे लोगों की दिक्कतों में इजाफा हो गया है। दरअसल, नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने एक शहर में अनिश्चितकालीन लॉकडाउन लगाने का फरमान जारी कर दिया है।

Kim Jong Un ने लगाया अनिश्चितकालीन लॉकडाउन

आपको बता दें कि किम जोंग उन ने अनिश्चितकालीन लॉकडाउन लगाने का फैसला कोरोना वायरस की वजह से नहीं बल्कि कुछ बुलेट्स गायब होने की वजह से लगाया है। किम जोंग उन ने कहा कि 2 लाख से अधिक की आबादी वाले शहर हेसन को तब तक अनिश्चितकालीन लॉकडाउन में रहना होगा, जब तक गायब हुई 653 बुलेट्स मिल नहीं जाती है।

जानिए क्या है पूरा मामला

मीडिया में जारी खबरों के मुताबकि, एक सैन्य अभियान से लौट रहे एक सैनिक के पास से 653 बुलेट्स गायब हो गई थी। इसके बाद किम जोंग उन ने पूरे शहर में तलाशी अभियन चलाने का आदेश दे दिया। साथ ही जब तक पूरे शहर को लॉकडाउन में रखने का सनकी भरा फरमान जारी कर दिया।

इस तरह से सामने आया मामला

खबरों की मानें तो 7 मार्च को 653 बुलेट्स गायब हो गई थी। 7 मार्च को कोरियाई पीपुल्स आर्मी की 7वीं बटालियन सैन्य अभियान से लौट रही थी। तभी एक सैनिक को पता चला कि उसके पास से 653 बुलेट्स गायब हो चुकी है। ऐसे में उस सैनिक ने रिपोर्ट करने के बजाय खुद ही उन बुलेट्स को ढूंढ़ने की कोशिश शुरू कर दी, मगर जब गोलियां नहीं मिली तो उस सैनिक ने अपने बड़े अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

पूरे शहर में बड़े स्तर पर चल रहा है तलाशी अभियान

इसके बाद अधिकारियों ने शहर के हर ठिकाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया और मामले के बढ़ने के साथ ही किम जोंग उन ने पूरे शहर में लॉकडाउन लगाने का अपना तानाशाह भरा फैसला सुना दिया। हेसन शहर में बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चल रहा है। पूरे शहर को सील कर दिया गया है। सेना और पुलिस घर-घर जाकर तलाशी कर रहे हैं, मगर अभी तक बुलेट्स का कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories