गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यफ्रांस में फंसे भारतीय यात्रियों को बड़ी राहत, वैट्री एयरोपर्ट पर रोके...

फ्रांस में फंसे भारतीय यात्रियों को बड़ी राहत, वैट्री एयरोपर्ट पर रोके गए विमान की देश वापसी; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Ganesh Ji Ki Aarti: गणेशजी की आरती! यहां पढ़ें

Ganesh Ji Ki Aarti: हिंदू आस्था रखने वाले लोगों के लिए गणेश भगवान की पूजा करना बेहद अहम माना जाता है। शास्त्रों में कहा गया है कि गणेश भगवान विघ्न-हर्ता हैं और वो सभी तरह के काम में हमारी सफलता के लिए आशीर्वाद देते हैं।

Hit & Run लॉ को लेकर बड़ा अपडेट, काम पर लौटे ड्राइवर! जानें कानून को लेकर क्या है केन्द्र सरकार का मत

New Hit and Run Law: देश के विभिन्न हिस्सों में बीते दो दिनों से अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला था। इस क्रम में अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल पंप पर भीषण भीड़ देखने को मिली थी।

Hit & Run कानून के विरोध में थमे ट्रक व बसों के पहिए, जानें इस नए Law में क्या है सख्त प्रावधान

New Hit and Run Law: भारत के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों सड़के थोड़ी सूनी नजर आ रही हैं। इसका प्रमुख वजह है ट्रकों के साथ बसों, टैक्सी व ज्यादातर ऑटो के पहियों का थम जाना।

Myanmar Refugees in India: म्यांमार में सिविल वॉर! अफरा-तफरी में भारतीय सीमा पार कर रहे लोग; जानें पूरी खबर

Myanmar Refugees in India: भारत के पड़ोसी देश म्यांमार में जुंटा आर्मी और मिलिशिया पीडीएफ के बीच तनाव का क्रम लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते दिन भी स्थिति भयावह रही और दोनों गुटों के बीच गोलीबारी देखने को मिली।

क्या वाकई में कुत्तों के अटैक से हुई वाघ बकरी ग्रूप के ED Parag Desai की मौत? जानें पूरी खबर

Parag Desai: वाघ बकरी चाय के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर और मालिक पराग देसाई ने 49 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली है। दावा किया जा रहा है कि पराग देसाई 15 अक्टूबर को मॉर्निंग वॉक पर निकले थे जहां कुत्तों ने उन पर हमला बोल दिया था।

France Flight News: फ्रांस के वैट्री एयरपोर्ट पर भारतीय यात्रियों के साथ कुछ अन्य देश के यात्रियों से भरे विमान एयरबस A340 को रोक लिया गया था। दरअसल फ्रांस द्वारा ये कदम ‘मानव तस्करी’ के शक में उठाए गए थे। हालाकि अब भारत के साथ अन्य यात्रियों को राहत दे दी गई है और 276 यात्रियों को लेकर विमान मंगलवार सुबह 4 बजे मुंबई हवाई अड्डे पर लैंड कर चुका है। दावा किया जा रहा है कि विमान में फंसे यात्रियों में ज्यादातर भारतीय यात्री शामिल हैं। ये सभी यात्री दुबई से निकारगुआ जाने के लिए विमान में सवार हुए थे।

दुबई से भरी थी उड़ान

रोमानियाई विमान ने 21 दिसंबर को संयुक्त अरब अमीरात के दुबई हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। इसको विमान एयरबस A340 के नाम से जाना जाता है। एयरबस A340 एक चार्टर किस्म का विमान है। खबर है कि इसी विमान से 21 दिसंबर को 303 यात्री निकारगुआ के लिए रवाना हुए थे। हालाकि फ्रांस द्वारा मानव तस्करी के आरोप में पेरिस के समीप वैट्री हवाई अड्डे इस विमान को रोक लिया गया था।

फ्रांस सरकार के अहम कदम

फ्रांस सरकार ने वैट्री एयरोपर्ट पर रोके गए विमान को छोड़ दिया है। इस कड़ी में विमान ने भारत के मुंबई एयरोपर्ट पर लैंडिंग की है। बताया गया है कि विमान में फंसे ज्यादातर यात्री भारतीय हैं। ये सभी यात्री दुबई से निकारगुआ जाने वाली फ्लाइट में सवार हुए थे। फ्रांस द्वारा इस अहम कदम को फ्रांस के नियम, भारतीय दूतावास की मदद और मुसाफिरों के मानवीय मौलिक अधिकारों को ध्यान में रखकर उठाया गया कदम माना जा रहा है।

विमान में सवार थे 303 यात्री

फ्रांस के वैट्री एयरोपर्ट पर रोके गए विमान एयरबस A340 में 303 यात्री सवार थे। हालाकि 276 यात्रियों की ही वापसी हो सकी है। फ्रांसीसी अधिकारियों का दावा है कि विमान में सवार 25 यात्री व 2 नाबालिगों ने फ्रांस में शरण के लिए आवेदन करने की इच्छा व्यक्त की थी। इसीलिए उन्हें रोका गया और शेष बचे 276 यात्रियों को छोड़ दिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories