बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंनिशाने पर US के हिंदू मंदिर, दीवारों पर लिखे गए खालिस्तानी समर्थक...

निशाने पर US के हिंदू मंदिर, दीवारों पर लिखे गए खालिस्तानी समर्थक नारे; देखें एक्सक्लूसिव तस्वीरें

Date:

Related stories

US में भी Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ की धूम, VHP ने Tesla म्यूजिकल लाइट शो का किया आयोजन; देखें वीडियो

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी का दिन भारत के लिए बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस खास दिन को ही अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जाना है। इसको लेकर मंदिर ट्रस्ट के साथ यूपी शासन और प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां की जा रही है।

Red Sea में Iran समर्थित Houthi पर चला US-UK का संयुक्त ऑपरेशन, हवाई हमला कर तोड़ी दुश्मन की कमर; जानें डिटेल

US Attacks Houthi Rebels: अफ्रीका और एशिया के बीच हिंद महासागर में स्थित नमकीन पानी की खाड़ी लाल सागर (Red Sea) को लेकर अक्सर सुर्खियां बनती रहती है। दरअसल लाल सागर को ईरान (Iran) समर्थित हूतियों (Houthi) का गढ़ भी माना जाता है और इस समुद्री क्षेत्र में हूतियों द्वारा युद्ध व लूट-पाट की घटनाएं भी सामने आती रहती हैं।

Epstein Files: एपस्टीन के लिस्ट में ट्रंप-क्लिंटन के नाम को लेकर सनसनी! ‘यौन संबंध’ से जुड़े ये खुलासे हैरान कर देंगे

Epstein Files: अमेरिका की एक शीर्ष अदालत ने करोड़पति और जेट-सेटिंग फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन से जुड़े कई दस्तावेजों के संबंध में अहम खुलासे किए हैं। अदालत द्वारा इस पूरे प्रकरण में जारी किए गए ताजा सूचि के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, स्टीफन हॉकिंग के बाद अब पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का नाम भी सामने आया है।

Apple Watch के इस खास फीचर ने बचाई अमेरिकी महिला की जान, CO गैस के रिसाव से बढ़ी थी मुश्किलें; जानें डिटेल

Apple Watch: रंगहीन गैस कार्बन मोनोआक्साइड (CO) उन रसायनिक पदार्थों में से एक है जो कि जीव-जंतुओं के लिए विषाक्त साबित हो सकती है। इस गैस के अत्याधिक रिसाव से मनुष्यों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और कई मामलों में इसके कारण शरीर में ऑक्सीजन की कमी हो जाती है जिससे जान जाने की संभावना भी रहती है।

खालिस्तानियों ने US के हिंदू मंदिर पर फिर साधा निशाना, बोर्ड पर लिखे गए भारत विरोधी नारे; देखें तस्वीर

US Hindu Temple Attack: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के बाद से ही कट्टरपंथी खालिस्तानियों का रुख भारत व भारतवासियों के प्रति बदला नजर आ रहा है।

Hindu Temple in US Attacked: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में हिंदू व हिंदूओं से जुड़े प्रतीक को निशाना बनाने की खबर सामने आ ही जा रही है। ताजा जानकारी के अनुसार अब अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक हिंदू मंदिर को निशाना बनाकर दीवारों को खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे गए हैं। इसकी जानकारी हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन के सोशल मीडिया हैंडल से दी गई है। इस फाउंडेशन ने स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर लिखे गए खालिस्तानी समर्थक नारों की तस्वीर साझा करते हुए इस संबंध में जांच व कार्रवाई की मांग की है।

दीवारों पर लिखे गए खालिस्तान समर्थक नारे

अमेरिका के लिफोर्निया में एक हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है। ताजा जानकारी के अनुसार मंदिर की दीवारों पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे गए हैं। इसमें खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले को शहीद की संज्ञा दी गई है। वहीं पीएम मोदी व भारत को लेकर भी कई तरह के दावे किए गए हैं। इस पूरे प्रकरण की जानकारी हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन के सोशल मीडिया हैंडल से सामने आई है। फाउंडेशन की ओर से इस संबंध में ताजा तस्वीर जारी कर न्यूयॉर्क पुलिस व मानव रक्षा के अधिकारों की हिफाजत करने वाले संस्थानों से जांच व कार्रवाई की मांग की गई है।

भारत ने दर्ज कराई आपत्ति

अमेरिका में स्थित भारतीय दूतावास की ओर से इस पूरे प्रकरण का संज्ञान लिया गया है। भारतीय वाणिज्य दूतावास ने इसकी निंदा करने के साथ पूरे प्रकरण को लेकर अपनी आपत्ति भी जताई है। दूतावास की ओर से कहा गया है कि भारत विरोधी नारे लिखे जाने से भारतीय समुदाय के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। हम इस संबंध में जांच व कार्रवाई की मांग करते हैं।

पहले भी हो चुकी है घटना

भारतीय हिंदू या हिंदू प्रतीकों को निशाना बनाने की ये घटना पहले भी देखी जा चुकी है। इससे पहले कनाडा और अस्ट्रेलिया की धरा पर भी हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जा चुका है। हालाकि भारत सरकार द्वारा इन मामलों में कड़ी प्रतिक्रिया दी गई थी और मामले के जांच की मांग की गई थी। अभी हाल की बात करें तो अगस्त में ही कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया शहर में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी और मंदिर के दरवाजे पर खालिस्तानी पोस्टर चिपकाए गए थे। दावा किया जा रहा है कि खालिस्तानी समर्थक, हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर इस तरह के कृत्य को अंजाम दे रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories