Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व PM और PTI के अध्यक्ष इमरान खान भरी वारिश में जमानत पाने आज लाहौर हाईकोर्ट पहुंचे। वो कड़ी सुरक्षा में एक काले रंग के डिब्बे में मुंह छुपाए कोर्ट परिसर पहुंचे। 5 केसों में इस्लामाबाद सुनवाई से बचने के लिए कोर्ट से अपील की। लेकिन लाहौर हाईकोर्ट ने इन मामलों में इस्लामाबाद हाईकोर्ट जाने की सलाह दी है।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें पाकिस्तान सरकार और पूर्व पाक पीएम इमरान खान के बीच विवादों का लंबा सिलसिला जारी है। इससे पहले इस्लामाबाद की एक अदालत में तोशाखाना मामले में गैर जमानती वारंट जारी कर रखा है। एक और मामला अदालत की अवमानना के मामले में भी गैर जमानती वारंट जारी किया हुआ है। पिछली बार इस्लामाबाद वो तीन मामलों की सुनवाई में पेश हुए थे। जिसमें एक मामले में उनको जमानत मिल गई थी। इस तरह उन पर दर्जनों केस चल रहे हैं। इमरान खान ने राजधानी इस्लामाबाद में दर्ज 5 मामलों में इस बार जमानत मांगी है। लाहौर हाईकोर्ट की दो सदस्यीय पीठ के जज अनवर हुसैन तथा जज तारिक सलीम शेख इमरान की याचिका की सुनवाई कर रहे हैं।

कोर्ट ने जतायी याचिकाओं पर आपत्ति

पूर्व पीएम इमरान ने गिरफ्तारी के डर से लाहौर हाईकोर्ट से जमानत के लिए गुहार लगाई है। कोर्ट के रजिस्ट्रार कार्यालय ने आज शुक्रवार को पूर्व पीएम इमरान खान की दो याचिकाओं पर कड़ीं आपत्ति जताई। उसने कहा पूर्व पीएम को आपकी अपील ही गलत है। आपको इसके लिए इस्लामाबाद हाईकोर्ट जाना चाहिए। बता दें इससे पहले 21 मार्च को भी इमरान खान लाहौर हाईकोर्ट ने 2 मामलों में जमानत दी थी।

Share.