Home ख़ास खबरें लाहौर में धारा 144 लागू होने के बाद Imran Khan ने रैली...

लाहौर में धारा 144 लागू होने के बाद Imran Khan ने रैली किया स्थगित, पुलिस पर लगाया ये गंभीर आरोप

0

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान 12 मार्च को एक रैली का आयोजन करने जा रहे थे। ऐसे में वहां की कार्यवाहक सरकार के द्वारा सभी तरह की रैलियों और जनसभाओं पर लगा दिया गया। इस रोक के बाद पूर्व पीएम इमरान खान को भी ये रैली स्थगित करनी पड़ी। पाकिस्तान के वर्तमान पीएम शहबाज शरीफ ने कुछ दिनों पहले ही लाहौर समेत देश के कई अन्य इलाकों में धारा 144 लागू कर रैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

बताया जा रहा है कि पूर्व पीएम इमरान खान लाहौर में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करना चाहते थे लेकिन इस रोक के बाद उन्हें भी इसे स्थगित करना पड़ा।

पाकिस्तान सुपर लीग का दिया गया हवाला

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने अचानक से इस रैली को स्थगित करने को लेकर कहा कि ” राजधानी लाहौर में लगे धारा 144 की वजह से ये रैली स्थगित की जा रही है।” सरकार की तरफ से धारा 144 लगाने को लेकर कहा गया है कि “इस समय शहर में पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन किया जा रहा है, इस लीग में किसी भी तरह की दुर्घटना ने घटित हो इसको लेकर सरकार ने ये शख्त कदम उठाया है।” वहीं पूर्व पीएम इमरान खान ने धारा 144 लागू होने के बाद निर्वाचन आयोग की तरफ रुख किया था। निर्वाचन आयोग से इमरान खान ने कहा था कि ” अचानक से धारा 144 लागू करना गलत है, इसे अमान्य घोषित करना चाहिए। वहीं अचानक से उन्होंने खुद मीडिया के सामने आकर इस रैली को स्थगित करने की बात कही।

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: कौन है बेहद खूबसूरत Trainee SI Naina Kanwal, जिसे कर लिया गया है

इमरान खान ने लगाया ये आरोप

वहीं पूर्व पीएम इमरान खान ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ” धारा 144 इसलिए लगाई जिससे पीटीआई चुनाव का प्रचार न कर सकें।” पीएम ने लाहौर का जिक्र करते हुए कहा कि इस समय लाहौर में सभी तरह के काम हो रहे हैं लेकिन हमारी रैली को रोकने के लिए धारा 144 लगाना गलत है।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री Shekhawat के मानहानि मसले पर CM Gehlot ने किया पलटवार, जानिए क्या है पूरा मामला

Exit mobile version