शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यJustin Trudeau को भारत सरकार ने दिया था पीएम मोदी के विमान...

Justin Trudeau को भारत सरकार ने दिया था पीएम मोदी के विमान का ऑफर, कनाडाई सरकार ने नहीं किया स्वीकार 

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Justin Trudeau: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के विमान में आई तकनीकी खराबी के बाद भारत सरकार ने कनाडा के प्रधानमंत्री को अपना विमान देने की पेशकश की थी मगर भारत सरकार के इस प्रस्ताव को कनाडा के पीएम ने स्वीकार नहीं किया और अपने वैकल्पिक विमान का इंतजार किया। बता दें आधिकारिक तौर पर जस्टिन ट्रूडो को भारत से अपनी यात्रा रविवार को खत्म करके वापस जाना था मगर विमान में आई खराबी की वजह से उन्हें 36 घंटे भारत में ही रुकना पड़ गया। बता दें भारत सरकार ने एयर इंडिया के जिस विमान की पेशकश ट्रूडो को की थी यह वही विमान था जिसे आमतौर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस्तेमाल करते हैं। 

भारत की यात्रा बनी सिरदर्द

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भारत में जी-20 बैठक में शामिल होने के लिए आए थे मगर उनके लिए यह दौरा काफी सिरदर्द भरा रहा। कनाडा की मीडिया और विपक्ष पहले से ही भारत सरकार पर उनकी अनदेखी करने का आरोप लगा रहा था। ऐसे में उनके विमान में आई खराबी ने उनके लिए नई मुसीबत खड़ी कर दी। 

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर रहे हवाई अड्डे पर मौजूद

भारत सरकार की तरफ से केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ट्रूडो को विदा करने के लिए हवाई अड्डे पर गए थे। इसकी जानकारी स्वयं मंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है। उन्होंने एक्स(पूर्व में ट्विटर) पर लिखा है कि भारत सरकार और मेरे सहयोगियों की तरफ से मैं आज कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को जी-20 शिखर सम्मेलन में उपस्थित होने के लिए उनका धन्यवाद करता हूं साथ ही उनको मंगलमय यात्रा के लिए शुभकामनाएं देता हूं। 


PMO ने दी थी जानकारी

गौरतलब हो कि इससे पहले पीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया था कि कनाडा के प्रधानमंत्री के विमान को भारत की तरफ से हरी झंडी दे दी गई थी मगर उनके विमान में तकनीकी खराबी के कारण उनकी इस यात्रा को टाला गया था। अब उनके विमान में आई खराबी को सुधार लिया गया है और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपने जी-20 के प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत से मंगलवार को दोपहर में रवाना हो सकते हैं।  


देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories