मंगलवार, मई 21, 2024
होमविदेशIndian Nurse in Yemen: जानें कौन है निमिषा प्रिया, जिसे यमन में...

Indian Nurse in Yemen: जानें कौन है निमिषा प्रिया, जिसे यमन में दी जा रही है फांसी सजा, मां ने लगाई दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Indian Nurse in Yemen: यमन में भारतीय नर्स को सुप्रीम कोर्ट ने मृत्यु दंड की सजा दी है। बता दें कि भारतीय नर्स का नाम निमिषा प्रिया है, जिन पर आरोप है कि एक यमनी नागरिक की उन्होंने हत्या की है। दरअसल निमिषा पर आरोप लगा है कि उसने महदी को नशिला इंजेक्शन लगाया था, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई, क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं।

निमिषा की मां ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

वहीं निमिषा की मां है उनको बचाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है जिसमें उन्होंने कहा है कि वह अपनी बेटी को बचाने के लिए ‘ब्लड मनी’ या कहें मुआवजा लेकर यमन जाना चाहती हैं। ऐसा करने के लिए उन्हें केंद्र सरकार की तरफ से इजाजत मिलनी चाहिए।

जानकारी के लिए बता दें कि निमिषा की मां की तरफ से दायर की गई याचिका के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा है कि वह निमिषा की मां की इसी याचिका पर एक हफ्ते के अंदर फैसला ले लें।

साल 2017 में लगाया था इंजेक्शन

जानकारी के लिए बता दें कि साल के शुरूआती महीनों में निमिषा की मां ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जहां उन्होंने यमन की यात्रा करने के लिए इजाजत देने की मांग की थी। बता दें कि भारतीय नागरिकों को यमन में यात्रा करने की अनुमति नहीं हैं। अपनी याचिका में निमिषा की मां ने अदालत से कहा था कि वह पीड़ित के परिवार को आरोपी के जरिए दिया जाने वाला पैसा देकर अपनी बेटी की जान बचाना चाहती हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि निमिषा मूल रूप से केरल की रहने वाली है। साल 2017 में यमन के एक नागरिक की हत्या हुई थी जिसे आप निमिषा पर लगा हुआ है बता दें कि महदी के कब्जे से अपना पासपोर्ट छुड़वाने के लिए प्रिया ने उसे नशीले पदार्थों का इंजेक्शन दे दिया था। बेहोशी के ओवरडोज की वजह से महदी की मौके पर ही मौत हो गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories