शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंIran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं...

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम

Narendra Modi Mumbai Visit: मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार मुंबई पहुंचने वाले हैं।

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया। ईरानी राष्ट्रपति के निधन के बाद ईरान समेत आस-पास के देशों में मातम फैल गया है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, विदेश मंत्री एस जयशंकर समेत कई नेताओं ने भी ईरानी राष्ट्रपति के निधन पर शोक संदेश जारी किया है।

हेलिकॉप्टर क्रैश में हुई मौत

ईरान के लिए रविवार का दिन बेहद खौफनाक रहा। दरअसल बीते दिन ईरान के राष्ट्रपति सैयद इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया जिसकी चपेट में आने से उनकी मौत हो गई है। राष्ट्रपति रईसी के साथ इस दुर्घटना में विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन की भी मौत होने की खबर है।

हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और मलबे की खोज की गई। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बारिश और खराब मौसम के कारण रेस्क्यू में काफी परेशानी हुई और कड़ी मशक्कत के बाद दुर्घटाग्रस्त हेलिकॉप्टर को ढूंढ़ा जा सका।

PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत होने के बाद पीएम मोदी ने शोक संदेश जारी किया।

उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा कि “डॉ. सैयद इब्राहिम रायसी के दुखद निधन से गहरा दुख और सदमा लगा है। भारत-ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है।”

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की ओर से भी शोक संदेश जारी कर शोक प्रकट किया गया।

एस जयशंकर के एक्स हैंडल से स्पष्ट किया गया कि “हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरान के राष्ट्रपति डॉ. इब्राहिम रायसी और विदेश मंत्री एच. अमीर-अब्दुल्लाहियन के निधन की खबर सुनकर गहरा सदमा लगा। उनके साथ मेरी कई बैठकें यादगार रही हैं विशेष कर जनवरी 2024 वाली बैठक, उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएँ। इस त्रासदी के समय हम ईरान के लोगों के साथ खड़े हैं।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories