रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमविदेशIsrael-Hamas War: इजराइल और हमास की जंग की आग रूस तक पहुंची,...

Israel-Hamas War: इजराइल और हमास की जंग की आग रूस तक पहुंची, फिलिस्तीनियों ने किया प्लेन पर कब्जा

Date:

Related stories

PM मोदी खत्म करा सकते हैं Israel-Hamas जंग! मुस्लिम देशों से नाराज हुए जामा मस्जिद के शाही इमाम; किया ये बड़ा दावा

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच चल रहा जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। बीतते समय के साथ जंग के तीन महीने पूरे होने को हैं। इस दौरान हजारों इजरायली के साथ फिलिस्तीनी भी मारे गए हैं।

कमांडर Syed Raza की मौत से भड़का ईरान, इजरायल को दी खुलेआम चुनौती; जानें Israel-Hamas जंग से जुड़े ताजा अपडेट

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्ध का क्रम लगातार जारी है। इसी कड़ी में लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह का नाम भी इजरायल के खिलाफ जंग लड़ने में सामने आ रहा है।

Israel-Hamas War: उफ्फ ये त्रासदी! IDF ने दुश्मन समझ अपने ही नागरिकों पर बरसाईं गोलियां, कई बंधकों की मौत

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग की दास्ता विभत्स रुप ले चुकी है। इजरायल का कहना है कि वो युद्ध को तब तक जारी रखेंगे जब तक आतंकी संगठन हमास का खात्मा नहीं हो जाता।

Israel-Hamas War: अमेरिका की इजरायल से खास अपील, US प्रेसिडेंट बोले-‘गाजा में आम नागरिकों के खिलाफ बंद हो लड़ाई’

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जंग का क्रम पिछले दो महीनों से ज्यादा समय से जारी है। इस दौरान दोनों तरफ से हजारों लोगों की जान जा चुकी है तो वहीं इस जंग के कारण गाजा के आम नागरिक भी निशाने पर आ जाते हैं। इसको लेकर इजरायल की आलोचना भी होती है।

Israel-Hamas War: इजराइल और हमास के बीच लगातार जंग जारी है, दोनों के बीच हो रही इस जंग में इसराइल लगातार गाजा में सैन्य कार्रवाई कर रहा है। बता दें कि रविवार को दक्षिण रूसी क्षेत्र दागेस्तान के मखाचकाला शहर में एयरपोर्ट पर फिलिस्तीन समर्थक अचानक रनवे पर पहुंच गए। जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों ने रनवे बंद कर दिया। इसके साथ ही रूसी विमानन प्राधिकरण रोसावियात्सिया ने दागेस्तान क्षेत्र में सभी फ्लाइट्स को दूसरे एयरपोर्ट्स की तरफ डायवर्ट कर दिया था।

प्रदर्शनकारियों ने किया हमला

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गाजा में इजरायल की कार्रवाई की निंदा करने के लिए यह सभी लोग इकट्ठे हुए थे। प्रदर्शनकारियों का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें प्रदर्शनकारियों के एक बड़े समूह को टर्मिनल में एंट्री करते हुए देखा जा सकता है और फिर अंदर के तमाम कमरों को तोड़ते हुए भी देखा जा सकता है।


इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने एयरपोर्ट की बिल्डिंग पर धावा बोल दिया और फिलिस्तीन का झंडा फहराया और ”अल्लाहु अकबर” के नारे लगाए। इसके साथ ही यहां उन्होंने यहूदी विरोधी नारे लगाए और तेल अवीव अभी भी इजराइल से आने वाली फ्लाइट से आने वाले यात्रियों की तलाश भी की।

प्रदर्शनकारियों का वीडियो आया सामने

वीडियो में साफ बता दें कि वायरल हो रही वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि प्रदर्शनकारी जबरदस्ती दरवाजे खोल रहे हैं और कैमरे के पीछे से आदमी अभद्र भाषा में चिल्ला रहा है और दरवाजा खोलने के लिए कह रहा है। इस दौरान वह एयरपोर्ट के कर्मचारियों पर भी भड़क रहे हैं। वहीं एक महिला रूसी भाषा में कह रही है, यहां कोई इजरायली नहीं है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि प्रदर्शनकारियों का मकसद इजरायली नागरिकों पर हमला करना था।

दागिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर है। इसमें कहा गया कि घायलों में पुलिस अधिकारी और नागरिक शामिल हैं। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एक्शन जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories