गुरूवार, मई 2, 2024
होमविदेशIsrael Iran War: भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने ईरान...

Israel Iran War: भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने ईरान द्वारा किए गए हमले पर दी प्रतिक्रिया, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Israel Iran War: इजरायल और ईरान के बीच तनाव और बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें कि आज ईरान ने इजरायल पर ड्रोन, बैलेस्टिक मिसाइल तथा क्रूज मिसाइल से दनादन हमला शुरू कर दिया। गौरतलब है कि इससे पहले इजरायल ने दमिश्क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक की थी जिसमे 7 कर्मियों की मौत हो गई थी। उसके बाद से ही ईरान ने इजरायल को खुले तौर पर धमकी दी थी कि इजरायल कार्रवाई के लिए तैयार रहे। वहीं अब भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने एएनआई से बातचीत में महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है।

ईरान पर इजरायल के राजदूत ने क्या कहा?

एएनआई से बात करते हुए भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने कहा कि “सबसे पहले हमें यह कहना होगा कि बिडेन और अमेरिका इज़राइल का बहुत समर्थन किया है और हम इसकी बहुत सराहना करते हैं। आखिरी में, इजाराइल ही वह है जिसे अपनी सुरक्षा पर निर्णय स्वयं लेना होगा। अमेरिका ने खुद को एक मजबूत सहयोगी साबित किया है। हम निश्चित रूप से परामर्श करेंगे, लेकिन अंतिम निर्णय इजरायलियों को करना होगा, आखिर में यह हमारा जीवन है।”

भारतीय श्रमिकों इजरायली लोगों की तरह सुरक्षित रहेंगे

भारत द्वारा निर्माण श्रमिकों के एक समूह को इज़राइल भेजने और इज़राइल द्वारा उनकी सुरक्षा पर, भारत में इज़राइल के राजदूत नाओर गिलोन ने कहा कि “मज़दूर अन्य इज़राइलियों से अलग नहीं हैं। जैसा कि आपने, वहां बहुत बड़ी घटना हुई थी इज़राइल के प्रयास से हम अपने नागरिकों की रक्षा करने में सक्षम हुए और भविष्य में भी हम सुरक्षा के लिए ऐसा ही करेंगे क्योंकि हम भारतीय श्रमिकों को इज़राइली आबादी का हिस्सा मानते हैं, इसलिए वे इज़राइली आबादी की तरह ही सुरक्षित रहेंगे। गौरतलब है कि ईरान द्वारा इजरायल पर हमले करने से इजरायल काफी गुस्से में है। हालांकि अब देखना होगा कि इस हमले के बाद इजरायल का अगला कदम क्या होता है।

Latest stories