शनिवार, मई 11, 2024
होमविदेशKhalistani Protestor: अमेरिका में खालिस्तानियों ने भारतीय पत्रकार पर किया हमला, जानें...

Khalistani Protestor: अमेरिका में खालिस्तानियों ने भारतीय पत्रकार पर किया हमला, जानें पूरा मामला

Date:

Related stories

Khalistan Protest: भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहे खालिस्तानी समर्थक, कनाडा के बाद अब लंडन में प्रदर्शन की तैयारी

Khalistan Protest: भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही है। US और कनाडा के बाद अब खालिस्तानी समर्थक लंडन में प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं।

Pro-Khalistan Extremists: UK में बड़ी साजिश रच रहे खालिस्तानी समर्थक! इस रिपोर्ट ने उड़ाई सुनक सरकार की नींद

Pro-Khalistan Extremists in Britain: ब्रिटेन सरकार की एक रिव्यू रिपोर्ट में खालिस्तानी समर्थकों पर चौंकेने वाला खुलासा हुआ है। इस खुलासे के बाद वहां की मौजूदा सरकार इनकी करतूतों पर एक्शन लेने की तैयारी में है।

Khalistani Protestor:  खालिस्तानी समर्थकों का उपद्रव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कुछ दिनों पहले ये खालिस्तानी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास जमकर हंगामा कर रहे थे वहीं अब ये खालिस्तानी अमेरिका में हंगामा मचा रहे हैं। अमेरिका में स्थित भारतीय दूतावास को बंद करवाने के बाद शनिवार को ये खालिस्तानी एक भारतीय पत्रकार पर भी हमला किया और उसकी पिटाई भी की है। ANI न्यूज एजेंसी के मुताबिक इन खालिस्तानियों ने भारतीय सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट किया है। इसी दौरान जब एक निजी न्यूज चैनल के पत्रकार ललित झा उनसे बाइट लेने पहुंचे तब इन खालिस्तानियों ने पत्रकार की पिटाई कर दी।

वॉशिंगटन DC में भारतीय दूतावास के पास हंगामा

खालिस्तानी लगातार भारत सरकार के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया से लेकर अमेरिका तक प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में ये खालिस्तानी शनिवार को अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में भी प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने इस दौरान भारतीय दूतावास को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। इस दौरान जब पत्रकार ने ललित झा ने उनसे बात करने की कोशिश की तब उन्होंने उसे गली दी और पिटाई शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें: India ने दिया करारा जवाब तो रास्ते पर आया Britain, जानिए पूरा मामला

अमेरिकी पुलिस का किया धन्यवाद

पत्रकार ललित झा ने खालिस्तानियों से हुई झड़प के बाद बताया कि “वहां खड़ी अमेरिकी पुलिस अगर मदद नहीं करती तो मेरे साथ कुछ अनहोनी हो सकती थी। पत्रकार ने इसके बाद अमेरिकी पुलिस का धन्यवाद भी किया है। पत्रकार ललित झा ने बताया है कि खालिस्तानियों ने सबसे पहले उसे डंडे से मारा और उसके बाद कुछ लोग उसे गाली देने लगे। वहीं बताया ये भी जा रहा है कि इन खालिस्तानीयों ने भारतीय दूतावास में तोड़फोड़ करने की भी धमकी दी है।

ये भी पढ़ें: SCO Meeting में कश्मीर को पाकिस्तान ने बताया अपने देश का हिस्सा, भारत बोला- दूर रहे

 

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories