बुधवार, जुलाई 24, 2024
होमख़ास खबरेंKuwait Fire: कुवैत में रहने वाले भारतीयों पर टूटी आफत, 40 भारतीयों...

Kuwait Fire: कुवैत में रहने वाले भारतीयों पर टूटी आफत, 40 भारतीयों की दर्दनाक मौत, हेल्प लाइन नंबर जारी

Date:

Related stories

Kuwait Fire में झुलसे मृतक का शव पहुंचने से गोरखपुर में मचा कोहराम, स्थानिय MLA ने UP सरकार से की खास मांग; जानें डिटेल

Kuwait Fire Tragedy: देश के विभिन्न हिस्सों में कुवैत अग्निकांड को लेकर बीते दिनों खूब सुर्खियां बनी थीं। दरअसल कुवैत के मुंगाफ नामक स्थान पर बीते बुधवार को छह मंजिला इमारत में भीषण आग लगी थी।

कुवैत अग्निकांड में मारे गए 45 मृतकों का शव लेकर कोच्चि एयरपोर्ट पहुंचा विशेष विमान, जानें क्या है केरल सरकार की तैयारी?

Kuwait Fire: पश्चिम एशिया में स्थित एक संप्रभु राष्ट्र कुवैत में बीते दिनों भीषण आग लगने के कारण 45 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई थी तो वहीं कई बुरी तरह झुलसे थे। ताजा जानकारी के मुताबिक कुवैत अग्निकांड में मारे गए सभी 45 नागरिकों के शव को भारतीय वायु सेना के विशेष विमान द्वारा केरल के कोच्चि एययपोर्ट पर पहुंचा दिया गया है।

Haryana News: नूह में दर्दनाक हादसा, बीच सड़क पर बस में लगी आग; 8 यात्रियों की मौत व कई घायल

Haryana News: हरियाणा के नूह शहर में एक भीषण सड़क हादसा हो गया जिसके कारण गुरुग्राम समेत आसपास के इलाके में सनसनी मच गई। दरअसल नूंह के पास KMP (कुंडली, मानेसर, पलवल) एक्सप्रेसवे पर अज्ञात कारणों से एक बस में आग लग गई

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Kuwait Fire: मुस्लिम देश कुवैत से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। यहां पर एक बिल्डिंग में आग लग गई है। जिसमें 40 भारतीय जिंदा जलकर मर गए हैं। ये घटना बुधवार सुबह 6 बजे की बताई जा रही है। कुवैत के मंगाफ शहर में ये घटना घटि है। दक्षिणी अहमदी गवर्नरेट के मंगाफ इलाके की एक 6 मंजिला बिल्डिंग में आग लग गई। इस इमारत में 160 लोग रहते हैं। मरने वालों में 40 भारतीय बताए जा रहे हैं। इसके साथ ही 50 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं।

भारतीय दूतावास ने हेल्प लाइन नंबर किया जारी

इस घटना की जानकारी कुवैत में स्थित भारतीय दूतावास की तरफ से भी दी गई हैं। एक्स पर India in Kuwait की तरफ से एक्स पर पोस्ट किया गया है। जिसमें लिखा गया है कि, “आज भारतीय कामगारों से जुड़ी दुखद आग दुर्घटना के संबंध में दूतावास ने एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किया है: +965-65505246। सभी संबंधित लोगों से अनुरोध है कि वे अपडेट के लिए इस हेल्पलाइन से जुड़ें। दूतावास हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।”

भारतीय विदेश मंत्री ने क्या कहा?

विदेश मंत्री Dr. S. Jaishankar ने भी इसकी सूचना एक्स पर दी है। जिसमें लिखा गया है कि,” कुवैत शहर में आग लगने की घटना की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। खबर है कि 40 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज़्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं। हमारे राजदूत शिविर में गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतज़ार कर रहे हैं।दुखद रूप से अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा।

कुवैत के गृह मंत्री शेख फहद अल-युसूफ अल-सबह की तरफ से जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इसके साथ ही बिल्डिंग के मालिक को भी गिरफ्तार करने के आदेश दिए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories