Home विदेश Pakistan में पेशावर से क्वेटा जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में जबरदस्त धमाका,...

Pakistan में पेशावर से क्वेटा जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में जबरदस्त धमाका, 2 यात्रियों की मौत कई घायल

0

Pakistan News: पिछले कुछ समय से पाकिस्तान में एक के बाद एक बम धमाके हो रहे हैं। आज अभी-अभी पाकिस्तान की एक चलती एक्सप्रेस ट्रेन में जबरदस्त धमाका होने की खबर आ रही है। जिसमें 2 यात्रियों की मौत तथा 4 के घायल होने की खबर आ रही है। बताते हैं कि जब यह ब्लास्ट हुआ तब जफर एक्सप्रेस छिछवात्नी रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान रेलवे के प्रवक्ता बाबर अली ने बताया कि पेशावर से बलूचिस्तान के क्वेटा जा रही जफर एक्सप्रेस में एक बड़ा धमाका हुआ है। चलती ट्रेन में हुए इस घातक ब्लास्ट से जफर एक्सप्रेस की पैसेंजर बोगी में एक सिलेंडर के फटने से यह धमाका हुआ  है। जिसमें 2 लोगों की मौत तथा 4 यात्रियों के घायल होने की पुष्टि करते हुए प्रवक्ता ने बताया कि बोगी नं 4 में एक यात्री ने अपने सामान के अंदर एक सिलेंडर छुपा रखा था। यात्री ने अपना ये सामान ट्रेन की टॉयलेट में छुपा रखा था। जिसमें संभावित रुप से गैस लीक होने के बाद ही ब्लास्ट हुआ है।

पहले भी इसी ट्रेन में हुआ था धमाका

पिछले एक महीने में इसी जफर एक्सप्रेस ट्रेन में ये दूसरी बार धमाका हुआ है। तब भी धमाका इतना तेज हुआ था कि इस ट्रेन की दो बोगियां पटरी से डिरेल हो गईं थीं। पिछले महीने की 30 जनवरी 2023 को ये धमाका हुआ था। तब लगभग 10 यात्री बुरी तरह घायल हो गये थे। बताया जा रहा है कि तब यह धमाका बलूचिस्तान के कच्छी रेलवे स्टेशन के पास हुआ था।

ये भी पढ़ें: अब NewZealand में आया 6.1 तीव्रता का Earthquake, परपरौमू शहर से 50 किमी की दूरी पर था केंद्र

मौके पर पहुंची बचाव टीम

रेलवे प्रवक्ता बाबर अली ने बताया है कि धमाके की खबर पाकर एसपी रेलवे तुरंत पहुंच गये। इसके बाद तुरंत ही मौके पर एसपी के आदेश से रेलवे पुलिस टीम के साथ एक बम डिस्पोजल स्क्वॉड तथा राहत तथा बचाव टीम ने पहुंच कर जफर एक्सप्रेस ट्रेन की पूरी तलाशी ली और घटना की जांच शुरु कर दी है।   

ये भी पढ़ें: Cannabis Sommelier Job: गांजा फूंकने वालों के लिए निकलीं नौकरियां, सालाना 88 लाख कमा सकेंगे स्मोकर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version