रविवार, मई 12, 2024
होमविदेशजल्द खत्म होगा Nawaz Sharif का 'वनवास', छोटे भाई शहबाज ने किया...

जल्द खत्म होगा Nawaz Sharif का ‘वनवास’, छोटे भाई शहबाज ने किया घर वापसी का ऐलान

Date:

Related stories

Viral Video: पत्रकार के तीखे सवाल पर बिफर पड़ा पूर्व PM का ड्राइवर, महिला के मुंह पर थूका, देखें वीडियो

Viral Video: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसने सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोरी हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो (Viral Video) में देखा जा सकता है कि एक महिला पत्रकार के प्रश्न पूछने पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का ड्राइवर उसके चेहरे पर थूकता नजर जा रहा है।

Nawaz Sharif: 21 अक्टूबर को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता नवाज शरीफ लंदन से वापस पाकिस्तान के लिए उड़ान भरेंगे। इससे ब्रिटेन में उनका चार साल से अधिक का आत्म-निर्वासन समाप्त हो जाएगा। बताया जा रहा है कि वह आगामी चुनाव में पार्टी के चुनाव अभियान को लीड करेंगे। नवाज के छोटे भाई और पूर्व प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने मंगलवार (13 सितंबर) को इस बात की घोषणा की कि नवाज 21 अक्टूबर को पाकिस्तान का दौरा करेंगे। यह सर्वविदित है कि शाहबाज इस समय लंदन में हैं।

चार साल बाद पाकिस्तान लौट रहे नवाज शरीफ

बता दें कि नवंबर 2019 से 73 वर्षीय नवाज शरीफ लंदन में निर्वासन में रह रहे हैं। 2018 में उन्हें अल-अजीजिया मिल्स और एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामलों में दोषी पाया गया था। अल अजीजिया मिल्स मामले में, वह लाहौर की कोट लखपत जेल में 7 साल की जेल की सजा काट रहे थे, लेकिन 2019 में उन्हें “चिकित्सा आधार” पर लंदन की यात्रा करने की अनुमति दी गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ ने पहले कहा था कि मौजूदा आर्थिक स्थिति को देखते हुए उन्हें अपने समर्थकों और मतदाताओं के पास वापस जाने की जरूरत होगी।

छोटे भाई शहबाज ने किया घर वापसी का ऐलान

मंगलवार को लंदन में नवाज शरीफ ने पीएमएल-एन के शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की थी। इसके बाद शाहबाज ने एक बयान में घोषणा की कि पार्टी संस्थापक का घर लौटने पर विजयी स्वागत किया जाएगा। 71 वर्षीय शहबाज शरीफ ने पहले कहा था कि अगर पार्टी आम चुनाव में सत्ता में लौटती है तो नवाज ही अगले प्रधानमंत्री बनेंगे। बीते अगस्त में शहबाज ने कहा था कि उनके बड़े भाई सितंबर में पाकिस्तान लौटेंगे। वह अपने लंबित अदालती मामलों का सामना करने और आम चुनाव के लिए पार्टी के अभियान का नेतृत्व करने के लिए आ रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories