Home ख़ास खबरें Pakistan Crises: गृहयुद्ध की ओर पाकिस्तान, PM Shahbaz के आवास पर हुआ...

Pakistan Crises: गृहयुद्ध की ओर पाकिस्तान, PM Shahbaz के आवास पर हुआ हमला

0

Pakistan Crises: पाकिस्तान में पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद गृहयुद्ध की ओर बढ़ने के हालात हो गये हैं। मंहगाई और कंगाल अर्थव्यवस्था से जूझ रही पाक जनता ने जिस तरीके से किसी राजनीतिक पार्टी के समर्थन में अतिसुरिक्षित देश के कोर कमांडर आवास को लूटमार, तोड़फोड़ कर आगजनी कर फूंक दिया। उससे चारों तरफ पाक में डर का माहौल पैदा हो चुका है। इमरान खान के समर्थकों ने जिस तरह सीधे-सीधे सेना से आमने-सामने मोर्चा खोल दिया है। वो सेना के अधिकारियों के घरों, सरकारी भवनों में जमकर लूटमार कर रहे हैं।

बाजारों हाटों में फैली अराजकता

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के समर्थकों का आलम यह है कि अब सरकारी आवासों, भवनों के अलावा आम बाजारों, दुकानों में लूटमार शुरू हो चुकी है। पेशावर की पुलिस के मुताबिक जानकारी दी जा रही है कि प्रदर्शनकारियों ने पीटीआई समर्थकों ने जिंदा बकरियों तक को आग के हवाले कर दिया, कई बकरियों को बच्चा खां चौक से चुरा ले गए। जहां कबूतरों, खरगोश तथा बंदरों को भी बेचा जाता था। इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने कोर कमांडर के आवास से लूटमार में उनकी वर्दी, स्टेशनरी का सामान और फ्रोजन स्ट्रॉबेरी तक को चुरा ले गए हैं।

इसे भी पढ़ेः Imran Khan Arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार, HC के चीफ जस्टिस ने जताई नाराजगी

कहां-कहां हुई हिंसा

पूर्व पीएम इमरान की गिरफ्तारी के बाद से ही पूरा पाकिस्तान हिंसा, आगजनी और लूटपाट की चपेट में है। इस्लामाबाद उससे सटे हुए एबटाबाद,लाहौर,सिंध,पेशावर तथा मौहम्मदाबाद में तो लोगों ने हिंसा का ऐसा तांडव शुरू किया है कि जगह-जगह खुलेआम आधुनिक हथियारों से फायरिंग की जा रही है। लोग दहशत में हैं, पीटीआई समर्थक आजादी के समर्थन में नारे लगा रहे हैं।

लाहौर में पीएम आवास पर हमला

इमरान समर्थकों ने बुधवार को हुई हिंसा में लाहौर स्थित पीएम शाहबाज शरीफ के आवास पर भी हमला बोल दिया। लाहौर पुलिस के मुताबिक पीटीआई के 500 से ज्यादा समर्थकों की भीड़ ने तड़के मॉडल टाउन स्थित आवास के बाहर खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया। पीएम आवास के अंदर पेट्रॉल बम से हमले किए गए।
इससे पहले इमरान समर्थकों ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के लाहौर स्थित सचिवालय को भी नहीं बख्शा था।

इसे भी पढ़ेःViolence in Pakistan: रावलपिंडी आर्मी हेडक्वार्टर पर Imran Khan समर्थकों ने बोला धावा, पाक में बेकाबू हुए हालात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version