Home देश & राज्य Pakistan on Kashmir: इजरायल-हमास जंग के बीच पाकिस्तान को आई कश्मीर की...

Pakistan on Kashmir: इजरायल-हमास जंग के बीच पाकिस्तान को आई कश्मीर की याद, गाजा से की तुलना तो भारत ने जमकर लताड़ा

Pakistan on Kashmir: संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में कश्‍मीर का मुद्दा उठाये जाने पर भारत ने पाकिस्‍तान को जमकर फटकारा है। पाकिस्‍तान ने इजरायल फिलिस्‍तीन पर हो रही चर्चा के बीच ही कश्‍मीर का मसला फिर से उठाया था। भारत की तरफ से भी पाकिस्‍तान को तगड़ा जवाब दिया गया है।

0
India Pakistan.
India Pakistan.

Pakistan on Kashmir: पाकिस्तान ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में कश्मीर राग अलापा है। जिसके बाद भारत ने इसका ऐसा जवाब दिया की पाकिस्तान की बोलती बंद हो गई। दरअसल, इजरायल-फिलिस्‍तीन (हमास) युद्ध पर UNSC में चर्चा हो रही थी, तभी पाकिस्तान ने कश्‍मीर का मुद्दा भी उठा दिया। जिसके बाद भारत ने पाकिस्‍तान को जमकर लताड़ लगाई।

पाकिस्तान ने गाजा से की कश्मीर की तुलना

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने कहा कि कश्मीर के लोगों की स्थिति भी वर्तमान में फिलिस्तीनियों की तरह है। जैसे इजराइल फिलिस्तीन में लोगों की स्वतंत्रता को दबाता है, भारत भी कश्मीर में कश्मीर की आवाज सुनने से इनकार करता है। जिस पर भारतीय अधिकारी ने कहा कि भारत हमेशा फिलिस्तीन के इजरायल के सवाल के लिए एक शांतिपूर्ण समाधान के पक्ष में रहा है।

भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब

इजरायली-फिलिस्तीन युद्ध पर प्रतिक्रिया देने के तुरंत बाद, भारतीय अधिकारी ने पाकिस्तान को एक उचित प्रतिक्रिया दी और कहा कि अंत से पहले, मैं उस टिप्पणी का उल्लेख करना चाहूंगा जो एक प्रतिन‍िधिमंडल की पुरानी आदत की तरह है। उन्होंने उन संघ क्षेत्रों का उल्लेख किया जो मेरे देश के आंतरिक और अभिन्न हैं। मैं इन टिप्पणियों को अवमानना ​​के प्रयास के रूप में मानता हूं और मैं उन्हें जवाब देकर उन्हें सम्मान नहीं देना चाहता।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version