मंगलवार, मई 21, 2024
होमविदेशPope Francis ने दिया ऐसा बयान की छिड़ गई बहस, पूरी दुनिया...

Pope Francis ने दिया ऐसा बयान की छिड़ गई बहस, पूरी दुनिया में हो रही चर्चा

Date:

Related stories

Pope Francis: पोप फ्रांसिस ने बुधवार को रिलीज एक डॉक्यूमेंट्री में ऐसे मुद्दे पर बात की जिस पर बात करने से सभी लोग हिचकिचाते हैं। उनके द्वारा ज्वलंत मुद्दों पर किए हुए बात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि उन्होंने इस डॉक्यूमेंट्री में सेक्स को लेकर खुलकर बात की है। इस डाक्यूमेंट्री के माध्यम से उन्होंने सेक्स को भगवान के द्वारा दिया हुआ सबसे खूब सूरत चीज बताया है। इस दौरान हस्तमैथुन को लेकर भी उन्होंने इस डॉक्यूमेंट्री में बात रखी है।

‘The Pope Answers’ में कहीं ये बात

बुधवार को डिज्नी प्रोडक्शन के अंतर्गत ‘The Pope Answers’ डॉक्यूमेंट्री रिलीज किया गया। इस डॉक्यूमेंट्री में क्रिश्चन धर्म गुरु हेड पोप ने सेक्स के गुणों का बखान करते हुए कहा है कि ‘ सेक्स भगवान के द्वारा इंसानों को दी गई सबसे बेहतरीन चीजों में से एक है।” इस डाक्यूमेंट्री में पोप युवाओं से बात करते हुए दिखाई दे रहे है। इसमें डाक्यूमेंट्री में उन्होंने हस्तमैथुन, गर्भपात, यौन शोषण आदि मुद्दे शामिल हैं।

इसे भी पढ़ेंःIndia-China Tension: ड्रैगन ने एक बार फिर भारत को उकसाया, अरुणाचल के 11 जगहों के नाम

डॉक्यूमेंट्री में युवाओं से की है बातचीत

इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर बताया जा रहा है कि इसमें पोप युवाओं से बता करते हुए दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि युवाओं से ये संवाद का दृश्य पुराना है जिसे इस डॉक्यूमेंट्री में दिखाया गया है। इस वीडियो में पोप फ्रांसिस युवाओं से कई जवलंत मुद्दों पर बात करे रहे हैं। पोप ने इन युवाओं से हस्तमैथुन को लेकर बात करते हुए कहा है कि “जो चीजें वास्तविकता यौन अभिव्यक्ति से अलग हैं वह आपको कमतर के रूप के बनाता है।” वहीं गर्भपात को लेकर पोप ने कहा है कि ” किसी भी पादरी को गर्भपात करवाते समय औरतों के प्रति उदारता का भाव रखना चाहिए। वहीं उन्होंने इस वीडियो में गर्भपात की प्रथा को गलत ठहराया है।

इसे भी पढ़ेंःRajasthan Politics: राजस्थान में सोशल इंजीनियरिंग की राह पर बीजेपी, जानें क्या है पूरा मामला?

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories