रविवार, जून 23, 2024
होमख़ास खबरेंRafa में हुए हवाई हमले पर सामने आई कई इंटरनेशनल सेलिब्रिटी की...

Rafa में हुए हवाई हमले पर सामने आई कई इंटरनेशनल सेलिब्रिटी की प्रतिक्रिया, बॉलीवुड जगत ने भी लिया स्टैंड; देखें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

PM मोदी खत्म करा सकते हैं Israel-Hamas जंग! मुस्लिम देशों से नाराज हुए जामा मस्जिद के शाही इमाम; किया ये बड़ा दावा

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच चल रहा जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। बीतते समय के साथ जंग के तीन महीने पूरे होने को हैं। इस दौरान हजारों इजरायली के साथ फिलिस्तीनी भी मारे गए हैं।

कमांडर Syed Raza की मौत से भड़का ईरान, इजरायल को दी खुलेआम चुनौती; जानें Israel-Hamas जंग से जुड़े ताजा अपडेट

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्ध का क्रम लगातार जारी है। इसी कड़ी में लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह का नाम भी इजरायल के खिलाफ जंग लड़ने में सामने आ रहा है।

Rafa News: रविवार का दिन दक्षिणी गाजा में स्थित रफा शहर के लिए बेहद खौफनाक रहा था। दरअसल रविवार को ही शाम में इजरायली सेना ने सर्च ऑपरेशन के दौरान ही रफा पर हवाई हमला कर दिया जिसकी चपेट में आने से 45 से ज्यादा लोगों की जान चली गई। इसमे बच्चे, बुजुर्ग व महिलाएं तक शामिल हैं।

रफा शहर पर हुए हवाई हमले के बाद देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से सेलिब्रिटीज की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी। इसमें लेबनानी गायिका एलिसा, ब्रिटिश गायिका और अभिनेत्री ली-ऐनी, लेबनानी गायिका और अभिनेत्री कैरोल समाहा, मिस्र की अभिनेत्री यूसरा व फिलिस्तीनी-अमेरिकी सुपरमॉडल बेला हदीद जैसी इंटरनेशनल सेलिब्रिटी ने भी रफा पर हुए हवाई हमले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

Rafa पर हुए हमले को लेकर इंटरनेशनल सेलिब्रिटी की प्रतिक्रिया

दक्षिणी गाजा शहर में स्थित रफा प्रांत (Rafa Air Strike) पर रविवार को इजराइली सेना की ओर से हवाई हमला कर दिया गया। दावा किया गया कि हवाई हमले का लक्ष्य हमास के कमांडर थे जिनकी मीटिंग रफा शहर में चल रही थी। हालाकि इस हमले की चपेट में रफा को सुरक्षित स्थान मान कर रह रहे आम लोग भी आए और स्थिति कथित रूप से नरसंहार जैसी हो गई है।

रफा में हुए इस हवाई हमले को लेकर कई इंटरनेशनल सेलिब्रिटी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। इसमे लेबनानी गायिका एलिसा ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि “रफा की तस्वीरें और आवाजजें मेरे दिमाग से कभी नहीं जाएंगी। यहां मानवता कल मर गई।” इसके अलावा ब्रिटिश गायिका और अभिनेत्री ली-ऐनी ने रफा पर हुए हवाई हमले की आलोचना करते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि “ऑल आइज़ ऑन रफा” और #CeasefireNow।

लेबनानी गायिका और अभिनेत्री कैरोल समाहा ने अपना मत स्पष्ट करते हुए कहा कि “मेरा दिल जल रहा है और मैं इसे समझ नहीं पा रही हूँ। हम जो देख रहे हैं, वह फिल्मों के दृश्य नहीं बल्कि वास्तविकता के दृश्य हैं, जिन्हें दिमाग भी नहीं समझ सकता कि वे वास्तविक हैं।” लेबनानी गायिका मिरियम फारेस ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करते हुए लिखा कि “आइये हम सब मिलकर आज रात पीड़ितों और निर्दोष बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें।”

लेबनानी गायिका माया दीब ने भी राफा में हुए नरसंहार की कड़ी निंदा की तथा इस मामले पर विश्व की चुप्पी को ‘भयावह’ बताया। वहीं फिलिस्तीनी-अमेरिकी सुपरमॉडल बेला हदीद ने इंस्टाग्राम पर कई स्टोरी साझा की, जिनमें रफा पर इजरायली हमले की निंदा की गई और गाजा में फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाई गई।

बॉलीवुड जगत का स्टैंड

रफा पर हुए हवाई हमले के बाद भारत के विभिन्न हिस्सों में भी लोगों ने इस हमले की निंदा की। बॉलीवुड जगत की ओर से अभिनेत्री स्वरा भास्कर, सामंथा रुथ प्रभु, दीया मिर्जा, गौहर खान, राधिका आप्टे, वरुण धवन, अभिनेत्री फातिमा सना सेख और एमी जैक्सन जैसे एक्टर्स ने भी रफा पर हुए हवाई हमले की निंदा की है।

इजराइली सेना का पक्ष

इजराइली सेना की ओर से भी रफा पर हुए हवाई हमले के बाद अपना पक्ष जारी किया गया। इसराइल के शीर्ष सैन्य अभियोजक यिफ़त तोमर येरुशलमी ने इस घटना को बहुत गंभीर बताया और कहा कि रफा पर हुए हवाई हमले की समीक्षा की जा रही है। इसके अलावा इजराइली सेना की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि इस हवाई हमले में हमास के एक परिसर को निशाना बनाया गया था जहां हमास के वरिष्ठ नेता इकट्ठे हुए थे, लेकिन हमले के बाद आग लगने की जानकारी मिली जिसमें रफा में रह रहे लोगों को नुकसान उठाना पड़ा है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories