शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोRishi Sunak Net Worth: भारतीय मूल के ताकतवर ब्रिटिश PM के पास...

Rishi Sunak Net Worth: भारतीय मूल के ताकतवर ब्रिटिश PM के पास है अकूत संपत्ति, लग्जरी कार कलेक्शन कर सकता है हैरान

Date:

Related stories

Rishi Sunak Net Worth: भारत की राजधानी नई दिल्ली में जी20 समिट का भव्य आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में दुनियाभर के कई बड़े नेता और राजनयिक इस शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं। इनमें एक नाम भारतीय मूल के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का भी है। आपने ऋषि सुनक की ब्रिटेन को लेकर योजानओं के बारे में तो शायद कई बार सुना होगा या फिर पढ़ा होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक कितने दोलतमंद (Rishi Sunak Net Worth) शख्स हैं। उनके पास कितनी कारे हैं, जानें क्या है पूरी खबर।

Rishi Sunak सबसे अमीर पीएम

ब्रिटिश पीएम की संपत्ति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वो ब्रिटेन के सबसे अमीर खिलाड़ी से भी 10 गुना अधिक रईस हैं। मई 2023 तक ऋषि सुनक की कुल संपत्ति 530 मिलियन पाउंड थी। ऋषि सुनक इंग्लैंड के सबसे अमीर प्रधानमंत्रियों में एक हैं।

Rishi Sunak कार कलेक्शन

कई मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि पीएम ऋषि सुनक के पास 4 लग्जरी घर हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है। पीएम ऋषि सुनक अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ लंदन में रहते हैं। उनके दो घर लंदन में हैं और एक घर यॉर्कशायर और एक घर लॉस एजिलेंस में है। इसके अलावा पीएम ऋषि सुनक को लग्जरी कारों का भी शौक है। उनके पास 3 आलीशान कार हैं।

Land Rover Discovery है खास

दुनिया की बड़ी हस्तियों के पास ये कार होती है। आपको बता दें कि ये पीएम की आधिकारिक कार भी है। इस कार में दमदार एक्सटीरियर के साथ हाईक्लास इंटीरियर मिलता है। ये कार 3 लीटर इंजन के साथ आती है। इसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये है।

Jaguar XJ के फीचर्स

Jaguar की ये कार अपने यूनिक फीचर्स की वजह से काफी खास है, इसमें 3 लीटर का इंजन दिया गया है। इस कार की कीमत लगभग 62 लाख रुपये है।

Volkswagen Golf Mk6 GTI की खूबियां

इसके अलावा ऋषि सुनक के पास एक शानदार कार Volkswagen Golf Mk6 GTI भी है। इस कार में 2 लीटर का टर्बो इंजन और दमदार पावर मिलती है। इसकी कीमत लगभग 23 लाख रुपये बताई जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories