शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमViral खबरAnimal Viral Video: अपने बच्चों को बचाने के लिए सांप से भी...

Animal Viral Video: अपने बच्चों को बचाने के लिए सांप से भी भीड़ बैठी मुर्गी, हिम्मत देख आप भी देंगे दाद

Date:

Related stories

Viral Video: मिड-डे-मील खाने वाले बच्चों पर टूट पड़ीं टीचर साहिबा, खरी-खोटी सुनाते हुए कर दी जबरदस्त पिटाई; देखें वीडियो

Viral Video: सोशल मीडिया पर आए दिनों कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं जिसमे सरकारी स्कूल के बच्चों से जुड़ा प्रसंग भी सामने आते रहता है। एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों एक बार फिर वायरल हो रहा है जिसमें एक टीचर साहिबा सरकारी स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों को मिड-डे-मील खाने के नाम पर खरी-खोटी सुना रही हैं।

Viral Video: अद्भुत! हरिद्वार में कांवड़ियों ने पेश की भाईचारे की मिसाल, पिरान कलियर दरगाह में चढ़ाया प्रसाद; देखें वीडियो

Viral Video: 22 जुलाई 2024 से ही पवित्र सावन माह की शुरुआत हो गई है। सावन माह की शुरुआत होने के साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों से कांवड़ियों का जत्था कांवड़ यात्रा में अपनी सहभागिता दर्ज करा रहा है और शिवालयों में जाकर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक व दर्शन-पूजर कर रहा है।

Uttarakhand Viral Video: टिहरी में गंगा नदी का रौद्र रूप, कटान के कारण पानी में भरभराकर समाई कई दुकानें; देखें वीडियो

Uttarakhand Viral Video: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भारी बारिश दर्ज की जा रही है। भारी बारिश के कारण ही देवभूमि के विभिन्न हिस्सों में फैली नदियां उफान पर हैं जिससे आम लोगों का संकट बढ़ता जा रहा है।

Animal Viral Video: इस दुनियां में मां का दर्जा सबसे उंचा और सबे बड़ा है। क्योंकि, एक वो ही तो है जो हमें इस दुनियां में लाने के साथ-साथ दुनियावी मुश्लियों से हमारी रक्षा करती है। यहीं अब इस बात का परफेक्ट उदाहरण देने वाली एक शानदार एनिमल वायरल वीडियो (Animal Viral Video) सामने आई है जिसमें, एक मुर्गी अपने अंडों में पल रहे अपने बच्चों को बचाने के लिए सांप से भी भीड़ जाती है। चलिए वीडियो पर एक नजर डालते हैं।

Animal Viral Video में सांप से भिड़ी मुर्गी

तेज़ी से वायरल होती इस वीडियो को Capt. Zile Singh Academy नामक एक यूट्यूब अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है। इस वीडियो में बहादुर मुर्गी अपने बच्चों को सांप के वार से बचाने के लिए उसके सामने ही खड़ी हो जाती है। और सांप के हमला करने पर डरती नहीं बल्कि, उस सांप पर जमकर पलटवार करती है। इस वीडियो में मुर्गी इतनी बहादुर दिख रही है कि जिसे देख आपके मुंह से भी उसकी तारीफ ही निकलेगी। यह कोई पहली वीडियो नहीं है जो मां की हिम्मत और उसकी ममता को दिखाती है बल्कि, ऐसी कई और वीडियोज भी हैं। चलिए इसी तरह की कुछ अन्य वीडियोज पर एक नजर डालते हैं।

हिरण मां ने भी लगाई जान की बाजी

बहादुर मुर्गी के वीडियो की तरह यह वीडियो भी मां की ममता को काफी शानदार तरीके से दिखाता एक वीडियो है। बता दें इस वीडियो में हिरण के बच्चे को गीदड़ दबोच लेता है, पर उसकी मां हार नहीं मानती और अपने बच्चे को बचाने के लिए अपनी जान ही दांव पर लगा देती है।

लकड़बग्घों के झुंड पर टूटा शेर का कहर

इसी तरह यह वीडियो भी दिखाता है कि, जिससे हम प्यार करते हैं उसे बचाने के लिए किसी से भी भीड़ जाते हैं। यहीं इस वायरल होती वीडियो में लकड़बग्घों का झुंड शेरनी को परेशान करता है जो शेर को ज़रा भी पसंद नहीं आता। जिससे शरनी को परेशान करता देख वह आग बबुल्ला हो जाता है और लकड़बग्घों के झुंड पर आफत की तरह टूट पड़ता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Naaz Parveen
Naaz Parveenhttp://www.dnpindiahindi.in
नाज़ परवीन डीएनपी इंडिया हिंदी में एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल, फैशन और हेल्थ केटेगरी पर लिखती हैं। इन्होनें अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है। ये कई प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। अब पिछले कुछ समय से डीएनपी इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के माध्यम से कई महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories