Home Viral खबर Costliest Cow in The World: इस देश में बिकी दुनिया की सबसे...

Costliest Cow in The World: इस देश में बिकी दुनिया की सबसे महंगी गाय, कीमत जानकर पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

0
Costliest Cow in The World
Costliest Cow in The World

Costliest Cow in The World: दुनिया भर में गाय की अलग-अलग प्रजाति है और ऐसे में हाल ही में ब्राजील में दुनिया की सबसे महंगी गाय की बिक्री हुई है। कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। यह बात सच है कि गाय का पालन कर भारत में लोग लाखों रुपए कमा रहे हैं लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया की सबसे महंगी गाय भारत में नहीं बल्कि विदेश में है। इस गाय की कीमत जानने के बाद लोग चौंक गए हैं क्योंकि इसकी कीमत में आप भारत में आलीशान बंगले से लेकर होटल और कई लग्जरी चीजें खरीद सकते हैं। लोगों का दिमाग इस गाय की कीमत जानने के बाद हिल गया है। आइए देखते हैं आखिर कितनी है इस गाय की कीमत।

इतने रुपए में बिकी दुनिया की सबसे महंगी गाय

दुनिया की सबसे महंगी गाय ब्राजील में है और हाल ही में इसकी बिक्री हुई है। इंटरेस्टिंग थिंग्स एक्स इंस्टाग्राम चैनल से इस खबर को शेयर किया गया जिसके कैप्शन में इस बात का खुलासा किया गया। इस पोस्ट को देख लोग इस पर कमेंट कर रहे हैं। इस गाय की कीमत 4.8 मिलियन डॉलर बताया जा रहा है। वहीं अगर इंडियन करेंसी में बात करें तो इस गाय की कीमत लगभग 40 करोड रुपए है। आमतौर पर भारत में इस गाय की कीमत 10 से 12000 से शुरू होकर लाख तक जाती है। कुछ गायें इससे ज्यादा भी महंगी होती है।

क्यों है यह गाय खास

बता दें कि ब्राजील में नेलोर ब्रीड की गाय काफी महंगी होती है। रिपोर्ट्स की माने तो देश में इस ब्रीड की करीब 100 गायें हैं और इसकी कीमत भी काफी अधिक अलग होती है। रिपोर्ट के मुताबिक इस ब्रीड की गाय सफेद ढीली त्वचा और कंधे के ऊपर बड़े कूबड़ होते हैं। ये गायें किसी भी तापमान में खुद को एडजस्ट कर लेती हैं और इन्हें गर्मी नहीं लगती है। वहीं कहा जा रहा है कि ब्राजील में बिकी दुनिया की सबसे महंगी गाय है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version