शनिवार, मई 4, 2024
होमViral खबरIPL 2024, RR vs MI: आज राजस्थान से मुम्बई का सामना, जानें...

IPL 2024, RR vs MI: आज राजस्थान से मुम्बई का सामना, जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024: Andre Russell ने बॉलीवुड में मारी एंट्री, जल्द हीं रिलीज करेंगे अपना गाना

IPL 2024: वेस्ट इंडिज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज और खतरनाक...

IPL 2024, RR vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग का लगभग आधा सीजन बीत गया है और अब पेबैक सप्ताह शुरू हो चुका है। इसी बीच आज राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत मुम्बई इंडियंस से होगी। इससे पहले 1 अप्रैल को हुए मैच में रॉयल्स ने मुम्बई को मुम्बई के घर में 27 गेंद रहते 6 विकेट से मात दी थी। आज का मैच रॉयल्स के होमग्राउंड सवाई मानसिंह इनडोर स्टेडियम में खेल जायेगा।

राजस्थान बरक़रार रखना चाहेगी जीत की लय

संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान रॉयल्स 7 मैचों में 6 जीत और 12 पॉइंट्स के साथ टेबल में टॉप पर है। और, जीत की यह लय संजू बरक़रार रखना चाहेंगे। राजस्थान की टीम के एक से बढ़कर एक गेंदबाज और बल्लेबाजों की संतुलित सांठ-गाँठ टीम के लिए अबतक फायदेमंद रही है।

मुम्बई कर रही वापसी की कोशिश

IPL 2024 में राजस्थान जहाँ एक तरफ पॉइंट्स टेबल में नं वन पर है, वहीं मुंबई इंडियंस अंकतालिका में नंबर 7 पर विराजमान है। हालांकि हार्दिक की अगुआई वाली टीम अब वापसी की कोशिश कर रही है और 7 मैचों में 3 मैच जीत लिए हैं। टीम ने पिछले ही मैच में पंजाब किंग्स को उसके घर मे घुसकर 9 रनों से हराया था।

RR vs MI: पिच रिपोर्ट

राजस्थान के होमग्राउंड सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच सपोर्टिव है और यहाँ पेसर्स और स्पिनर्स दोनों को फायदा मिल सकता है। इसलिए बल्लेबाज पॉवरप्ले का उपयोग अच्छे से कर सकते हैं। पिच का एवरेज स्कोर 172 है और आज भी 190+ का स्कोर देखने को मिल सकता है।

RR vs MI आमने-सामने की रिपोर्ट

अबतक हुए RR vs MI मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है और आज एक हाई स्कोरिंग रन बनने की उम्मीद की जा सकती है।

कुल मैच29
RR जीती13
MI जीती15
कोई रिजल्ट नहीं1

RR की संभावित प्लेयिंग 11

यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

MI की संभावित प्लेयिंग 11

रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, श्रेयस गोपाल, जसप्रित बुमरा।

ड्रीम11 टीम के लिए फेंटसी टीम

यहां RR vs MI ड्रीम-11 के लिए दाे फेंटसी टीमें हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

RR vs MI
RR vs MI

ड्रीम11 के लिए टीम 2

RR vs MI
RR vs MI

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, राजस्थान रॉयल्स और मुम्बई इंडियंस (RR vs MI) के बीच मैच 22 अप्रैल को आज शाम 7.30 बजे राजस्थान के होमग्राउंड जयपुर के सवाई मानसिंह इनडोर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories