बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमViral खबरTruth Of locked Grave: लड़कियों की कब्र पर ताला लगाने का दावा...

Truth Of locked Grave: लड़कियों की कब्र पर ताला लगाने का दावा गलत, पाकिस्तान नहीं इस जगह की है वायरल तस्वीर

Date:

Related stories

Truth Of locked Grave: सोशल मीडिया पर अक्सर आपको बहुत सी चीजें वायरल होते हुए आपको दिख जाएंगी। इनमें से कुछ असल जिंदगी से जुड़ी हुई होती हैं जिनमें सच्चाई होती है तो वहीं कुछ चीजें कई बार बिना तथ्यों के भी वायरल हो जाती है। इन्हीं चीजों में पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर और अगल – अलग न्यूज चैनल के वेबसाइट पर एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

इस तस्वीर को लेकर यह दावा किया गया कि ये तस्वीर पाकिस्तान के कब्रिस्तान की है जहां पैरेंट्स अपने बेटियों के कब्र की सुरक्षा कर रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि यह कहा जा रहा था कि कब्र से लाशे निकलकर उनके साथ में रेप किया जा रहा है। मगर अब इसके बारे में पूरी सच्चाई निकलकर सामने आई है। यह सच्चाई जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे कि कैसे देखते ही देखते भ्रामक चीजें वायरल हो जा रही है।

दावा निकला गलत

वहीं जब इस वायरल तस्वीर की गहनता से जांच की गई तो यह सच्चाई निकलकर सामने आई कि यह तस्वीर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की नहीं बल्कि हमारे देश हैदराबाद की है। इससे जुड़ा हुआ एक वीडियो भी सामने आया है जहां ताला लगे कब्र के पास में एक शख्स खड़ा दिखाई दे रहा है। यह शख्स जाली लगे कब्र के बारे में फिर जानकारी देता है। इस वायरल वीडियो वाले शख्स बताता है कि कब्र गेट से एकदम नजदीक पर है। इस शख्स ने जानकारी दिया है कि कब्र बिना कमिटी के इजाजत के भी बनाया गया है। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि कोई अन्य व्यक्ति इस कब्र पर किसी और को न दफना सके इसलिए ऐसा किया गया है। यह कब्र लगभग 2 साल पुरानी है।

Also Read: भारत की इन Most Expensive Cars को खरीदने में अमीरों तक का निकल जाता है तेल, बैंक हो जाते हैं खाली

इस्लामिक विद्वान ने बताई वजह

इस्लामिक विद्वान ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह वायरल तस्वीर हैदराबाद के मदन्नापेट स्थित दराबजंग कॉलोनी के कब्रिस्तान की है। यहां ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि कई बार लोग बिना कमिटी के परमिशन के कब्र पर शवों को दफन कर रहे थे। कई बार एक शव के ऊपर दूसरी शव भी पड़ जाती थी। इसलिए ऐसा न हो परिवार के लोगों ने जाली लगा दिया।

Also Read: NCB Action: ओलंपिक की मेडल विजेता चला रही थी अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट, गोवा में NCB ने किया बड़ा भंडाफोड़

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें