गुरूवार, मई 16, 2024
होमViral खबरViral News: गंगा स्नान करते वक्त भक्त को पड़ा मिर्गी का दौरा,...

Viral News: गंगा स्नान करते वक्त भक्त को पड़ा मिर्गी का दौरा, SDRF ने समय रहते इस तरह बचाई जान

Date:

Related stories

Uttarakhand News: जंगलों की आग पर काबू पाने के लिए CM धामी का खास प्लान, लोगों को भी मिल रहा फायदा; देखें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में खूब घने-घने जंगल देखने को मिलते है। दावा किया जाता है कि पहाड़ों पर स्थित ये प्राकृतिक वादियां लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती हैं।

Viral News: सावन के इस शुभ अवसर पर शिवजी के भक्त हर साल कांवड़ यात्रा पर जाते हैं। कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालु गाड़ी या पैदल यात्रा करके गंगा नदी से जल लेकर वापस आते हैं। कांवड़ की यात्रा की वजह से इस समय हरिद्वार पर भक्तों का मेला सा लगा होता है। भीड़ की वजह से इस समय किसी भी प्रकार की घटना होने का खतरा भी बना रहता है। ऐसे में इस क्षेत्र के पुलिसकर्मी और काफी सारी सुरक्षा बलों को वहां पर आए भक्तों की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाता हैं। काफी सारी सुरक्षा होने के बावजूद आज सबुह ऋषिकेश के पास घाट में एक बुरी घटना हुई थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में  स्नान करता हुआ भक्त जैसे ही घाट में डुबकी लगाने के लिए गया, उसी दौरान उसे मिर्गी के दौरे आने लग गए थे। लेकिन उस घटना के समय वहां पर तैनात एसडीआरएफ टीम ने उस भक्त की जान बचा ली थी।

यह भी पढ़ें: Viral News: भिखारी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 7 करोड़ की सालाना इनकम के साथ बना भारत और वर्ल्ड का सबसे अमीर भिखारी

गंगा नदी में स्नान करते समय बिगड़ी हालत

यह मामला ऋषिकेश के पास स्थित वानप्रस्थ घाट का है। जिसमें भक्त जैसे ही स्नान करने के लिए नदी में उतरा था। उसे अचानक से मिर्गी के दौरे आने लगे थे और वह नदी में डुबने लगा था। लेकिन वहां पर उपस्थित एसडीआरफ टीम और भक्तों ने मिलकर उस पीडित भक्त को नदीं से बाहर लेकर आएं। बहर लात समय भी पीडित की हालत बहुत गंभीर थी। उसे बड़ी मुश्किल से रेस्क्यू किया गया था। भक्त मूल रुप से हरियाणा के रहने वाला है। उसकी पहचान विजय कुमार के रुप में हुई है।

किस तरह से ठीक किया पीडित को

एसडीआरएफ टीम जैसे–तैस करके उस पीड़ित को नदी से ऊपर तो ले आई थी परंतु फिर भी उसे दौरे आ रहे थे। ऐसे में एसडीआरएफ टीम के सदस्यों ने मिलकर उसके हाथ-पैरों को रगड़ रहे थे। उसके शरीर को उल्टा करके उसकी पीठ को काफी देर तक मसल रहे थे। ताकि उसे कोई आराम आ सके। आसपास मौजूद लोगों के द्वारा लगाई गई भीड़ को भी हटाया गया, ताकि पीडित खुले में सांस ले सकें। टीम के सदस्यों ने काफी समझदारी से पीडित की मदद की थी। इसे देख यूजर्स ने उनकी काफी तारीफ भी की हैं।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ दौरे पर गरजे PM Modi, कहा–‘जो गलत करेगा वो बचेगा नहीं और जो डर जाए वह मोदी नहीं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories