सोमवार, मई 20, 2024
होमViral खबरViral News: इस खूबसूरत आईलैंड पर मुफ्त में भी लोग नहीं ले...

Viral News: इस खूबसूरत आईलैंड पर मुफ्त में भी लोग नहीं ले रहे जमीन,सरकार हुई परेशान

Date:

Related stories

Viral News: दुनिया में एक से बढ़कर एक अजीब खबरें सामने आती रहती हैं। जिन्हें जान कर लोग हैरान हो जाते हैं। एक ऐसी ही हैरत में डालने वाली अजीब खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं। दुनिया में सबसे मुश्किल काम घर बनाना और जमीन खरीदना माना जाता है। लोग इन्हें अपना बनाने में लोग सारी कमाई लगा देते हैं। लेकिन क्या हो जब ये मुफ्त में मिल जाए। जी हां ये बात पूरी तरह से सच है। दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां पर मुफ्त में घर और जमीन दी जा रही है।

इस जमीन को मुफ्त में भी नहीं ले रहे लोग

इस जगह का नाम Pitcairn आइलैंड है। यहां पर दूर-दूर तक लोगों का नामों निशान नहीं है। जिसको देखते हुए सरकार यहां पर लोगों को बसाने के लिए मुफ्त में जगह और घर दे रही है। इस जगह पर सिर्फ 50 लोग ही रहते हैं। यहां पर जानवर के नाम पर सिर्फ दो ही जिराफ रहते हैं। इस स्थान पर ऐसी कोई भी सुविधा नहीं है। जिसके लिए लोग इस स्थान पर रुकें। जिसकी वजह से यहां कोई नहीं रहना चाहता है।

सरकार कर चुकी है अपील

यहां की सरकार ने लोगों से आवेदन करने की अपील की है। लेकिन साल 2015 से सिर्फ एक ही आवेदन आया है।ये लोग सप्लाई वाले जहाजों से यात्रा करते हैं। ये जहाज हर दो दिन बाद यहां आते हैं और जरुर की चीजें लोगों तक पहुंचाते हैं। इस आईलैंड को साल 1978 में बसाया गया था। तब से ये खूबसूरत आईलैंड लोगों को तरस रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories