मंगलवार, मई 21, 2024
होमएजुकेशन & करिअरPunjab: PO और AAO की प्रवेश परीक्षा के लिए पंजाब सरकार ने...

Punjab: PO और AAO की प्रवेश परीक्षा के लिए पंजाब सरकार ने मांगे आवेदन, जाने कैसे करें अप्लाई

Date:

Related stories

Punjab: बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) एवं असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (एएओ) (एलआईसी/जीआईसी)-2023 की प्रवेश परीक्षा के लिए हेतु नि:शुल्क कोचिंग के लिए पंजाब राज्य के ग्रेजुएट युवाओं से आवेदन पत्र मांगे हैं। मुख्यंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य के युवाओं को रोजगार देने के लिए लगातार प्रायसरत है।

इस संबंध मे जानकारी देते हुए सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री डॉ बलजीत कौर ने कहा है कि आवेदक पंजाब राज्य के स्थायी निवासी, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक समुदाय से संबंधित होना चााहिए. इस योजना का लाभ वही लोग उठा सकते हैं जिनके पास ग्रेजुएट की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता है। प्रवेश परीक्षा हेतु नि:शुल्क कोचिंग के लिए पंजाब राज्य के ग्रेजुएट युवाओं से आवेदन पत्र मांगे हैं।

इसे भी पढ़ें:Same Sex Marriage: Supreme Court ने केंद्र से पूछा- ‘समलैंगिक कपल की शादी को कानूनी मान्यता दिए बिना क्या अधिकार दे सकते हैं’

चंडीगढ़ ने दी जानकारी

इस संबंध में जानकारी देते हुए सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री डॉ बलजीत कौर ने कहा कि आवेदक पंजाब राज्य के स्थायी निवासी, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक समुदाय से संबंधित होना चाहिए। इस योजना का लाभ वही लोग उठा सकते हैं जिनके पास ग्रेजुएट की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता है। प्रवेश के लिए अभ्यर्थी के परिवार की सभी स्रोतों से वार्षिक आय 3 लाख रूपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि उम्मीदवारों का चयन सामान्य अंग्रेजी, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, रीजनिंग और करंट इवेंट्स विषयों के ऑब्जेक्टिव टाइप टेस्ट के आधार पर किया जाएगा, जो अंबेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ करियर एड कोर्सेज, फेज-3-बी-2, एसएएस नगर मोहाली में 7 जून को सुबह 10 बजे होगा। इस परीक्षा की अवधि एक घंटे की होगी।

कैसे करें आवेदन

पंजाब सरकार द्वारा लागू की गई इस योजना मे जो उम्मीदवार बैंक पीओ और एओओ( एलआईसी/जीआईसी) 2023 की प्रवेश परीक्षा के लिए मुफ्त कोचिंग कोर्स करने के इच्छुक हैं। वह आवेदन कर सकते हैं। वह 24 मई 2023 को या उस से पहले प्रिसिंपल, अंबेडकर इंस्टीटयूट ऑफ करियर एंड कोर्सेज, फेस-3 बी-2 एसएएस नगर (मोहाली) को सभी आवाश्यक प्रमाण पत्रों की स्व सत्यापित प्रतियों के साथ अपने भरे हुए आवेदन पत्र पर भेज सकते हैं। आवेदन करने की वेबसाईट www.welfarepunjabnow.in है।

इसे भी पढ़ें: MP Politics: किसानों को लेकर Twitter पर भिड़ गए CM Shivraj और Kamalnath, फिर हुआ कुछ ऐसा!

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories