रविवार, मई 5, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीAaj ka Rashifal 03 January: मेष और मिथुन सहित इन राशि वालों को...

Aaj ka Rashifal 03 January: मेष और मिथुन सहित इन राशि वालों को मिल सकती है खुशखबरी, जानिए कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

Date:

Related stories

Aaj ka Rashifal 03 January: कुछ लोगों के दिन की शुरुआत ही राशिफल देखकर होती है और यह बात सच है कि टेलीविजन से लेकर मोबाइल फोन और अखबार में लोग अपने राशिफल को देखने के लिए काफी उत्साहित होते हैं। यहां तक कि उस दिन की शुरुआत राशिफल में लिखे हुए बातों से करते हैं। यह बात सच है कि ग्रह नक्षत्र की चाल पर आधारित राशिफल यह बताता है कि हमारा दिन कैसा रहने वाला है। ऐसे में आइए जानते हैं आखिर कैसा रहेगा आज का दिन। क्या आपके सितारे आज के लिए हैं अनुकूल आइए जानते हैं पूरा राशिफल।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातक के लिए यह दिन काफी अच्छा है क्योंकि आपको बिजनेस में मुनाफा होगा। अजनबी पर भरोसा करने से बचें क्योंकि धोखा मिलने की पूरी संभावना है। यहां तक कि आपके योग में आज घर, मकान या दुकान खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है। लंबे समय से अटका हुआ काम आज पूरा होने वाला है लेकिन कार्य क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृष राशि (Taurus)

इन राशि के जातक के लिए आज का दिन काफी भाग दौड़ से भरा रहने वाला है। किसी भी बात पर वाद-विवाद से दूर रहें और कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं। आप का आज का दिन परेशानियों से भरा रहने वाला है। किसी की बातों में ना आए और कहीं निवेश करने से पहले 100 बार सोचने की जरूरत है।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातक के लिए आज का दिन काफी शुभ है।अगर आप किसी संपत्ति को खरीदने की चाहत रखते हैं तो वह आज पूरी होने वाली है। कार्य क्षेत्र में प्रमोशन देखने को मिल सकते हैं तो लंबे समय बाद आपकी पुरानी दोस्त से मुलाकात होगी। विवाह के योग भी बन रहे हैं। अगर आप रोजगार की तलाश में हैं तो आज आपको मंजिल मिलने वाली है।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातक आज अपने पार्टनर की वजह से परेशान हो सकते हैं क्योंकि उनके द्वारा किया हुआ कोई काम आपको मुसीबत में डाल सकता है। पिकनिक पर जाने की योजना बना रहे हैं तो यह दिन सही है। आपको आज पुरानी गलती से सबक लेने की जरूरत है। आज के दिन किसी से भी उधार लेने से आप दूर रहें।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातक का दिन आज काफी धार्मिक रहने वाला है। परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है और कानूनी मामले से जहां तक हो सके दूर रहे। किसी और के वाहन को चलाने से बचें और किसी से उधार लेना भी आपके लिए मुश्किल होगा। आज आपको अपने संतान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातक अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें और दान पुण्य के कार्य को करते रहें। जीवनसाथी पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि वह आपसे नाराज हो सकते हैं। अपने काम पर भी आप ध्यान दें क्योंकि इसकी वजह से आप मुसीबत में पड़ सकते हैं।

तुला राशि (Libra)

आज का दिन तुला राशि के जातकों के लिए काफी अलग रहने वाला है क्योंकि आप असमंजस में होंगे। किसी भी काम को करने से पहले 100 बार सोचने की जरूरत है और नए काम की शुरुआत जहां तक हो सके ना ही के बराबर करें। अकस्मात यात्रा के योग बन रहे हैं और अगर भाई बहन के साथ क्लेश चल रहे हैं तो वह दूर होने की संभावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

इस राशि के जातक के लिए आज का दिन काफी शुभ है।मांगलिक कार्य में सम्मिलित हो सकते हैं लेकिन किसी के भी बात में आने से बचें। स्वास्थ्य में सुधार आएगी और घूमने फिरने से आपकी मुसीबत भी हल होगी और कुछ सीखने को मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarious)

धनु राशि के जातक का आज पुराना अटका हुआ काम पूरा होने वाला है। संतान नए वाहन खरीद सकते हैं। वहीं जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे तो दूसरी तरफ अगर आपने किसी से कर्ज लिया है तो वह उतारने में सक्षम होंगे।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के लिए साल का तीसरा दिन काफी अलग रहने वाला है। अगर आप बिजनेस में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो दूरी बना ले क्योंकि यह आपको नुकसानदायक हो सकता है। स्टूडेंट की बात करें तो आप किसी रिसर्च पर काम करेंगे। इसके लिए आपको कहीं और जाने की जरूरत पड़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातक सामाजिक कार्यों में लिप्त रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट रहने की वजह से हो सकता है आपको भाग दौड़ हो। लंबी दूरी की यात्रा करने से सावधान रहें नहीं तो समस्याएं आ सकती है। आप विरोधी को मात देने में सक्षम हो सकेंगे।

मीन राशि (Pisces)

बिजनेस में अगर आप कुछ इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं तो आप कर सकते हैं। बिना सोचे कुछ भी ना करें। नए काम की शुरुआत के लिए भी यह दिन काफी अच्छा है और आपका मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थियों के लिए यह दिन काफी खास है क्योंकि आपकी पढ़ाई में रुचि बढ़ सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories