मंगलवार, मई 7, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीAaj ka Rashifal 21 December: इन राशि वाले लोगों को है विशेष...

Aaj ka Rashifal 21 December: इन राशि वाले लोगों को है विशेष सावधानी की जरूरत, जानिए कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

Date:

Related stories

Aaj ka Rashifal 21 December: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन है और इनका अपना एक स्वामी ग्रह होता है। इन ग्रहों की चाल के मुताबिक दिन का वर्णन किया जाता है और पता लगाया जाता है कि किन राशि के लोगों के लिए वह दिन कैसा रहने वाला है। ऐसे में 21 दिसंबर 2023 कुछ लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। कुछ को इस दिन मुनाफा मिल सकता है तो कुछ के बिगड़े हुए काम बनने वाले हैं। आइए जानते हैं आखिर कैसा रहेगा आपका आज का दिन।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातक के लिए आज का दिन काफी खास होने वाला है। आपकी जिंदगी में आपके माता-पिता के सहयोग मिलने वाले हैं। आज का दिन आपके हित में भी है और आपके साथ कुछ परेशानी भी आ सकती है। किसी काम के लिए आपको बाहर जाने की जरूरत पड़ सकती है और स्वास्थ्य की समस्या भी रहेगी।

वृष राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए कई मायनों में काफी गलत भी हो सकता है और इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है। वहीं दूसरी तरफ कोई अटका हुआ काम आपका पूरा होने वाला है। लंबे समय बाद आपकी पुराने मित्रों से मुलाकात होने वाली है। वहीं जरूरी है कि आज आप विवादों से दूर रहें।

मिथुन राशि (Gemini)

उधार दिए हुए धन वापसी के संकेत हैं और परिवार में भी आपके संबंधों में मधुरता आएगी। नौकरी करने वाले लोग थोड़ा सावधान रहे और वाद-विवाद से बचकर रहें। सीनियर से बहस और खटपट हो सकती है और तरक्की के रास्ते में बाधा ना आए इसलिए सावधान रहे।

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन फलदाई है। आप एक तरफ बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं तो दूसरी तरफ राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों के साथ धोखाधड़ी भी हो सकता है। आपके घर में विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं।

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए काफी खास है क्योंकि आपके पास ऐसे अवसर होंगे जिससे आपको फायदे ही फायदे हैं। आपका माहौल खुशनुमा रहेगा और हर तरफ आपको जीत ही जीत मिलेगी। किसी भी अजनबी की बातों में ना आए नहीं तो यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo)

अपने व्यवहार को अच्छा बना कर रखें और मन की बातों को अपने तक रखें। आपकी बात किसी को भी बुरी लग सकती है और ऐसे में रिश्तो में खटपट भी हो सकती है।

तुला राशि (Libra)

एनर्जी से भरपूर इस दिन को आप सही दिशा में लगाए। घर में अकस्मात किसी की तबीयत बिगड़ सकती है और इसके लिए आपको भाग दौड़ करने की जरूरत पड़ेगी। किसी भी नए काम को करने से पहले 100 बार सोचे क्योंकि यह सफल नहीं होने वाला है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपकी गलती को सुधारने की है। अगर आपसे कोई गलती हुई है तो उसे जल्द से जल्द सुधार ले क्योंकि यह आपके रिश्ते पर भी पड़ सकता है। तरक्की के मार्ग में कोई भी रुकावट है तो वह आज दूर हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarious)

आज का दिन आपके लिए है क्योंकि यह आपको जीत दिलाएगा। प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं लेकिन परिवार के सदस्य से आपकी नाराजगी भी हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn)

बिजनेस करने वाले लोगों को आज के दिन हानि उठानी पड़ सकती है। इसलिए कहीं भी निवेश करने से पहले सोचने समझने की जरूरत है। किसी भी अजनबी से सलाह लेने से पहले 100 बार सोचें।

कुंभ राशि (Aquarius)

इन राशि के जातकों को उधार न देने की जरूरत है क्योंकि यह समस्या खड़ी कर सकती है। वाहन चलाने वाले लोग आज के दिन विशेष सावधानी बरतें और माता-पिता से आशीर्वाद लेना बिल्कुल भी ना भूले।

मीन राशि (Pisces)

इन राशि के जातक अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें।धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए आज का दिन काफी शुभ है क्योंकि यह निवेश करने के लिए सबसे अच्छा समय है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories