सोमवार, अप्रैल 15, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीAstro Tips: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में लगा...

Astro Tips: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में लगा लें ये 5 मूर्तियां, आर्थिक तंगी होगी दूर

Date:

Related stories

Astro Tips: 300 साल के बाद बन रहा है ये शुभ योग, जानें किन जातकों की चमकेगी किस्मत और हो जाएंगे धनवान

ग्रहों के परिवर्तन से कई सारे शुभ योग का निर्माण होते रहता है। वहीं इससे कई सारी राशि पर प्रभाव देखने को मिलता है।

घर में चाहिए सुख-समृद्धि तो फॉलो करें ये Vastu Tips, नहीं होगी धन-दौलत की कमी

हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को विशेष दर्जा दिया है। इसलिए इन कुछ चीजों पर ध्यान देने से घर में सुख समृद्धि की कमी नहीं होती है।

Horoscope Today 03 April 2023: इन जातकों के वैवाहिक जीवन में आएगा बड़ा मोड़, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Horoscope Today 03 April 2023: वास्तु एवं ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्र का विशेष महत्व है। हर दिन ग्रहों में बदलाव आते रहता है। इसका प्रभाव राशि पर पड़ता है। राशि से व्यक्ति के व्यक्तित्व और स्वभाव का पता चलता है। इसलिए प्रतिदिन ग्रह के परिवर्तन से राशि पर प्रभाव पड़ता है। तो आइए जानते हैं आज यानी सोमवार के दिन जातकों का कैसा रहेगा हाल।

Horoscope Today 31 March 2023: आज के दिन इन जातकों को होगा धनलाभ, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 31 March 2023: जीवन में वास्तु एवं ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है। हर दिन ग्रहों का परिवर्तन राशि में होता है। इसका प्रभाव जातक पर पड़ता है। वहीं दिन और राशि के हिसाब से जातकों में परिवर्तन देखने को मिलता है। तो आइए जानते हैं शुक्रवार के दिन किन जातकों की चमकेगी किस्मत।

Horoscope Today 22 March 2023: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन किन जातकों को मिलेगा लाभ, जानें राशिफल

Horoscope Today 22 March 2023: हिंदू धर्म में ज्योतिष एवं वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है। वहीं ग्रह और नक्षत्र का हमेशा बदलाव भी देखने को मिलता है। वहीं आज के चैत्र नवरात्रि की भी शुरुआत हो रही है। तो आइए जानते हैं, नवरात्रि के पहले दिन जातकों की कैसी रहेगी किस्मत।

Astro Tips: इंसान की जिंदगी में खुशी और परेशानियों का आना-जाना तय है। कभी-कभी कुछ परेशानियां कुछ इस कदर हावी हो जाती है कि हम सोच नहीं पाते हैं कि आखिर इससे निकले कैसे। आर्थिक तंगी और पैसों की कमी लोगों को झकझोर कर रख देती है। ऐसे में वास्तु के नियमों का पालन कर आप अपनी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। जाहिर तौर पर आप पर माता लक्ष्मी की कृपा होगी और धन प्राप्ति के कई मार्ग भी खुलेंगे। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ मूर्तियों को घर में रखने से कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी और आप मालामाल बन जाएंगे। ऐसे में आप इस पर गौर कर सकते हैं।

Astro Tips में गणेश की मूर्ति

अगर Astro Tips की माने तो आप घर के मुख्य दरवाजे पर गणेश जी की मूर्ति को लगा ले। यह दक्षिण या फिर उत्तर दिशा में हैं तो आपके लिए बेहतर है। लेकिन अगर आपके घर का मुख्य दरवाजा पूर्व या पश्चिम की तरफ है तो इस मूर्ति को नहीं लगानी चाहिए।

माता लक्ष्मी की मूर्ति को लेकर Astro Tips

मां लक्ष्मी धन की देवी मानी जाती है और ऐसे में आप घर में अगर मां लक्ष्मी की मूर्ति को रखते हैं तो निश्चित तौर पर आपको कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी। आप अपने मंदिर में माता लक्ष्मी को विराजमान करें और इसकी नियमित पूजा अर्चना भी करें।

Astro Tips में हाथी की मूर्ति

फेंगशुई और वास्तु की माने तो हाथी की मूर्ति भी आपको बरकत दिलाने में मददगार है। आप अपने घर या दफ्तर के में गेट पर हाथी की मूर्ति को विराजमान करें। इससे पॉजिटिव एनर्जी और धन के लिए द्वार खुलेंगे। उत्तर दिशा में इसे रखने से इसके लाभ अधिक मिलेंगे।

कछुए की मूर्ति

कछुए को भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है और इसे रखना काफी शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि घर के ड्राइंग रूम में कछुआ रखने से धन में वृद्धि होती है और अगर यह धातु से बना हो तो इसका फायदा और भी देखने को मिलेगा।

कुबेर भगवान की मूर्ति

घर में आप कुबेर भगवान की मूर्ति को भी लगा सकते हैं क्योंकिआर्थिक तंगी को दूर करने में यह मूर्ति मददगार साबित हो सकती है और आप निश्चित तौर पर मनोवांछित फल की प्राप्ति करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories