शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीHoroscope 16 August: कन्या राशि वालों को परिवार का मिलेगा भरपूर सहयोग,...

Horoscope 16 August: कन्या राशि वालों को परिवार का मिलेगा भरपूर सहयोग, जानें कैसा रहेगा आपका राशिफल

Date:

Related stories

Horoscope 16 August: दैनिक राशिफल के अनुसार 16 अगस्त 2023 बुधवार का दिन सभी राशि के जातकों के लिए खास हो सकता है। आइए जानते हैं कि आपका राशिफल कैसा रहेगा।

मेष राशि

मेष राशि वालों की बात करें तो आपका दिन आपका अच्छा होने वाला हैं। व्यापार करने वाले लोगों को थोड़ा संभल कर व्यापार करना होगा। पार्टनर से कोई झगड़ा होने से आपको नुकसान हो सकता है। बड़े लेनदेन से बचें। पेट संबंधी परेशानी हो सकती है इसलिए आप डॉक्टर से जरूर संपर्क करें। जीवनसाथी के साथ आप आनंद में जीवन व्यतीत करेंगे। बड़े-बड़े की सेहत का ख्याल रखें और उनके आशीर्वाद से ही अपने सभी कम करें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आपका दिन काफी अच्छा होने वाला है। आपका कोई काम पूरा होने से आपका मन प्रसन्नता से भरा रहेगा। साथ ही आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है। किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात के बाद आप काफी हैरान होंगे लेकिन आपको इससे फायदा भी होगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। अगर आपको किसी तरह की परेशानी है तो डॉक्टर से जरूर संपर्क करें। संतान की ओर से भी संतुष्टि प्राप्त होगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो आपका दिन काफी सही होने वाला है। यदि आप कोई विशेष कार्य करना चाहते हैं तो उसके लिए भी शुभ समय है। प्रॉपर्टी के मामले में आपका दिन बेहतर हो सकता है। परिवार के साथ मांगलिक कार्यक्रमों में सम्मिलित हो। आध्यात्मिक कालों की तरफ आपका मन आकर्षित होगा। लेकिन आप परिचित की सेहत को लेकर थोड़े परेशानी में हो सकते हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों की बात की जाए तो आपका दिन काफी मिला-जुला रह सकता है। अपने परिवार के किसी सदस्य से किसी प्रकार का वाद विवाद है तो अपनी वाणी पर संयम रखें। आपको मानसिक तनाव से जूझना पड़ सकता है। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अपने व्यवहार में थोड़ी नरमी बरते। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करें।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों का दिन अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। व्यापार करने वाले लोग अपने नए कार्य के लिए काफी परेशानी उठा सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर भी उनका मन काफी चिंतित बना रहेगा। संतान की भविष्य को लेकर भी आप कई तरह की योजना बना सकते हैं ससुराल पक्ष की ओर से आपके सहयोग प्राप्त होगा। लंबी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो वाहन का प्रयोग सावधानी से करें।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी बढ़िया होने वाला है। आप अपने किसी परिचित के स्वास्थ्य को लेकर काफी दिन से परेशान हैं तो उनकी सेहत में भी सुधार देखने को मिल सकता है। व्यापार करने वाले लोगों को अपने व्यापार में नया परिवर्तन करना होगा जिससे उनको आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। पार्टनर का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी और जीवन साथी के साथ मिलकर अपने सभी काम पूरे करें।

तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों का दिन थोड़ा परेशान होने वाला है। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा आपको किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। लेकिन आंखों संबंधी परेशानी से जूझ सकते हैं। प्रॉपर्टी बढ़ाने के लिए आप किसी मकान या दुकान को खरीद सकते हैं, इससे आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। यदि आप यात्रा पर जाना चाहते हैं तो यात्रा के दौरान सावधानी बरतें। परिवार में यदि किसी तरह की लड़ाई चल रही है तो आप अपनी वाणी पर संयम रखें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों की बात करें तो आपका दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। यदि आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो किसी परिचित की वजह से आपको हानि उठानी पड़ सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। लेकिन आप कार्यक्रम में भी काफी व्यस्त हो सकते हैं, जिस वजह से आपको थोड़ा तनाव महसूस होगा। माता-पिता की सेहत का ख्याल रखें और अपने घर की जिम्मेदारियों को समझें। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। संतान की ओर से संतुष्टि प्राप्त होगी।

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आपका दिन मौज मस्ती में बीतेगा। बाहर जाते समय किसी वाहन का प्रयोग ना करें। आप दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। प्रॉपर्टी से संबंधित कोई मामला कोर्ट कचहरी में चल रहा है तो आपको उसमें नुकसान उठाना पड़ सकता है। बुजुर्गों के आशीर्वाद से ही सभी काम करें और उनका दिल ना दुखाए। व्यापार से जुड़े लोग अगर कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो इस पर सोच समझकर ही पैसा लगाएं।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों की बात करें तो आपका दिन सही हो सकता है। परिवार के सदस्य आपके सभी कम से खुश होंगे। मांगलिक कार्यक्रम के योग बन रहे हैं, जिसके लिए आप घर में खास मेहमानों को आमंत्रित कर सकते हैं। जीवन साथी का स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है इसलिए डॉक्टर से जरूर परामर्श करें। संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा। भगवान भोलेनाथ का भजन करते रहे और अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आपका दिन काफी चिंताजनक हो‌ सकता है। आप अपने किसी परिचित के स्वास्थ्य को लेकर संतुष्ट बने रहेंगे। संतान की ओर से आपका मन संतुष्टि प्राप्त करेगा और धन को लेकर भी आप थोड़े परेशानी में हो सकते हैं। अपने व्यर्थ के खर्चों पर रोक लगाएं‌। इसके अलावा आपको कोई शारीरिक समस्या है तो डॉक्टर से संपर्क करें। इसके साथ ही आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी।

मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन थोड़ा परेशान कर सकता है। आपका स्वास्थ्य पूरा बिगड़ सकता है इसलिए अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। पुराने रोग के उभरने से आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है। परिवार के सदस्य की परेशानी को लेकर भी आप थोड़ी चिंतित बने रहेंगे। मानसिक तनाव से आपका मन काफी अशांत रहेगा। व्यापार करने वाले लोगों को अपने पार्टनर से सावधान रहने की जरूरत है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories