सोमवार, मई 13, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीHoroscope 30th July: मेष समेत इन राशि जातकों में बन रहा यात्रा...

Horoscope 30th July: मेष समेत इन राशि जातकों में बन रहा यात्रा का योग, यहां देखें अपना आज का राशिफल

Date:

Related stories

Horoscope 30th July: दैनिक राशिफल के अनुसार 30 जुलाई 2023 रविवार का दिन मेष और मीन राशि के लिए अच्छा हो सकता है। आइए जानते हैं कि आज का राशिफल क्या कहता है।

मेष राशि

मेष राशि वालों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा होने वाला हैं। आपका आपके माता-पिता से कोई वैचारिक मतभेद हो सकता है। बात करते समय यह समझने की कोशिश करें कि आप अपने बड़ों से बात कर रहे हैं। यदि आप किसी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो आपको इसमें सावधानी बरतनी होगी। परिवार में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। कल आप अपने घर के बड़े बुजुर्गों जैसे कि भाई या बहन के साथ मिलकर व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए योजना बना सकते हैं। प्रेम प्रसंग में पड़े हुए लोगों के लिए कल का दिन काफी बेहतर रहेगा। आपके जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा और किसी यात्रा पर भी जाने के लिए सोच विचार कर रहे हैं तो इसको अभी टाल दे।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो कल का दिन काफी सही होने वाला है। आर्थिक पक्ष की तरफ नजर डाले तो कल आपका पक्ष मजबूत रहेगा। कल आपके व्यवहार से पड़ोसी और मित्र काफी प्रसन्न रहेंगे। आपके परिवार के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद हमेशा आप पर बना रहेगा। अपने छोटे भाई बहन किसी की चिंता आपको परेशानी में डाल सकती है। घर में शांति के लिए रुद्राभिषेक का आयोजन करें।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों की बात की जाए तो कल का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी कर रहे लोगों के लिए बड़े अधिकारियों को खुश करने का अनुकूल समय है। अपने अधिकारियों के साथ बैठकर किसी बड़े प्रोजेक्ट पर भी चर्चा कर सकते हैं, जिसमें आपको बहुत सारी प्लानिंग समझने की जरूरत है। कल आप अपनी संतान के स्वास्थ्य को लेकर भी थोड़ी परेशानी में हो सकते हैं, इसलिए डॉक्टर से जरूर परामर्श करें।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों का कल के दिन अच्छा रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों के लिए कल भागदौड़ बड़ा दिन होने वाला है। मेहनत के हिसाब से व्यापार में भी लाभ होगा। सामने वाले की भावनाओं को समझने की कोशिश करें और बड़ों से बात करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। आप अपने परिवार के किसी सदस्य की शादी को लेकर भी परेशान हो सकते हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी बढ़िया होने वाला है। राजनीति से जुड़े हुए लोगों के लिए कई नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। कल आपका सारा समय जनता की सेवा में व्यतीत होगा। आप अपनी मेहनत से सभी कार्य समय पर पूरे करेंगे। जिससे आपके अधिकारी भी खुश होंगे। दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ किसी पार्टी में भी शामिल हो सकते हैं।

तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों का दिन काफी शानदार होने वाला है। व्यापार कर रहे लोगों के लिए कल उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जिससे आर्थिक लाभ के संकेत है। विद्यार्थियों की बात करें तो उनको अपनी पढ़ाई में जो भी बाधाएं आ रही है, वह सब दूर हो जाएंगी। शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ किसी पार्टी में भी जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों की बात करें तो कल का दिन काफी चिंताजनक भरा रहेगा। अपने वैवाहिक संबंधों की बात करें तो कल आपके द्वारा एक संबंध काफी अच्छे रहेंगे। आप अपने परिवार के व्यापार को बढ़ाने के लिए बुजुर्गों से भी सलाह ले सकते हैं। आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी। ससुराल पक्ष की ओर से भी आपको कुछ काम करने को मिल सकते हैं।

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन काफी बेहतर होने वाला है। यदि आपका जीवनसाथी से कोई वाद विवाद चल रहा है तो वह भी सुलझ जाएगा। मेहमानों के आगमन से आपके घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। यदि आप प्रॉपर्टी के किसी क्षेत्र में निवेश करना चाहते हैं तो इसके लिए शुभ समय है। परिवार के किसी सदस्य की बीमारी आपको परेशानी में डाल सकती हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों की बात करें तो कल का दिन सही हो सकता है। नौकरी करने वाले लोगों को थोड़ा दबाव झेलना पड़ सकता है। परिवार में भी तनाव की स्थिति बनी हुई है। कल आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन चिकित्सक थे जरूर परामर्श कर सकते हैं। बच्चों के साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करेंगे जिससे आपका मन भी खुश हो जाएंगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन काफी बेहतर होने वाला है। आप अपनी नौकरी में किसी नए प्रोजेक्ट को लेकर काम कर सकते हैं। काम पूरा होने से आपके अधिकारी भी प्रसन्न रहेंगे और आपके पद में भी उन्नति हो सकती है। परिवार के लोगों की जरूरतों को भी पूरा कर सकते हैं। संतान की ओर से थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती हैं।

मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल कल आपके लिए काफी महत्वपूर्ण दिन हैं। व्यापार कर रहे लोगों के लिए कल का दिन थोड़ा सा सावधानी भरा रह सकता है। किसी के बहकावे में आकर कोई भी करें ना करें। कल आप अपने भाई और बहनों में से किसी की सहायता कर सकते हैं। आपका रिश्ता भी मजबूत बनेगा और कोई परिवार में विवाद चल रहा है तो वह भी खत्म हो जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories