शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीHoroscope 9 August: विवादों से घिरे रहेंगे कुंभ, मीन राशि वाले, जानें...

Horoscope 9 August: विवादों से घिरे रहेंगे कुंभ, मीन राशि वाले, जानें कैसा रहेगा आपका बुधवार का दिन

Date:

Related stories

Horoscope 9 August: दैनिक राशिफल के अनुसार 9 अगस्त 2023 बुधवार का दिन सभी राशि के जातकों के लिए अच्छा गुजरने वाला है। आइए जानते हैं कि आज का राशिफल कैसा रहेगा।

मेष राशि

मेष राशि वालों की बात करें तो आज का दिन आपका अच्छा होने वाला हैं। आज आप अपने आस-पड़ोस या किसी रिश्तेदार के वाद विवाद में फंस सकते हैं। इसलिए अपनी वाणी पर संयम रखें और वाद-विवाद से दूर रहे। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा और संतान की ओर से भी प्रसन्नता मिलेगी। यदि आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए भी समय अनुकूल बना हुआ है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा रह सकता है किसी परिचित व्यक्ति से वाद विवाद के संकेत मिल रहे हैं, इसलिए अपनी वाणी पर संयम रखें। आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है जिसके कारण आपका पारिवारिक सदस्य से भी मतभेद हो सकता है। यदि आप अपने व्यापार में नए कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं तो अपने इस फैसले को बदल दें, नहीं तो आपको हानि उठानी पड़ेगी। संतान की ओर से मन संतुष्ट रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो आज का दिन काफी सही होने वाला है। व्यापार करने वाले लोगों को अपने व्यापार में बड़ा फैसला लेना होगा, जिससे उन्हें लाभ की प्राप्ति होगी। परिवार में किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा हो जाएगा। अपने परिवार के साथ बैठकर भविष्य के लिए योजनाएं भी बना सकते हैं। आप परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर भी परेशान रहेंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों की बात की जाए तो आज का दिन काफी मिला-जुला रह सकता है आपकी मुलाकात किसी पुराने परिचित से हो सकती है। जिससे मिलकर आपको खुशी होगी। रोजगार के बारे में बात करें तो आज के लिए आपका दिन बेहद शुभ होने वाला है। व्यापार में मुनाफा होने से आकस्मिक धन के भी प्राप्ति होगी और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों का आज के दिन अच्छा रहेगा। आज धन की कोई कमी नहीं रहेगी। आज के दिन आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा इसी वजह से आपका मन भी थोड़ा परेशान रहेगा। भविष्य के लिए थोड़ी सी चिंता हो सकती है। यदि आप व्यापार आगे बढ़ाना चाहते हैं तो आपको नए नए अवसर भी प्राप्त करने होंगे। लंबी यात्रा पर जाने का फैसला बना रहे हैं तो अपना फैसला बदल दे।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी बढ़िया होने वाला है। जीवनसाथी से आपका मतभेद हो सकता है। यदि आप व्यापार में कोई नया कार्य खोलना चाहते हैं तो किसी के साथ पार्टनरशिप ना करें। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं। आप अपने कार्य क्षेत्र में कोई बड़ा निर्णय भी ले सकते हैं। संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा। बात करते समय अपनी वाणी पर संयम रखें और बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त करें।

तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों का दिन थोड़ा परेशान होने वाला है। किसी लंबी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। इससे आपका मन भी प्रसन्न रहेगा और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। आपका मन धार्मिक और आध्यात्मिक हो सकता है, जिसमें आपके परिवार का भी सहयोग रहेगा। यदि आपका कोई मामला कोर्ट कचहरी में उलझा हुआ है तो उसमें भी सफलता मिल सकती है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों की बात करें तो आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। नौकरी करने वाले व्यक्तियों को कल उनके पदों में बढ़ोतरी हो सकती है। इसके साथ ही आर्थिक लाभ भी होगा। सीनियर अधिकारी आज आपके काम से खुश रहेंगे। व्यापार करने वाले जातकों को नया व्यवसाय खोलने पर अच्छा खासा लाभ प्राप्त हो सकता है। परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा और जीवन साथी भी आपके साथ घुलमिल कर रहेंगे।

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन थोड़ा परेशान कर सकता है। सेहत के लिहाज से कल आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है और आप बीमारी से भी परेशान हो सकते हैं। इसलिए डॉक्टर से जरूर परामर्श करें। आपका अपने पुत्र परिवार के साथ संपत्ति के बंटवारे को लेकर भी विवाद हो सकता है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और परिवार के साथ अपनी मुश्किलें सांझा करें। विद्यार्थी वर्ग की बात करें तो वह भविष्य के लिए योजनाएं बना सकते हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों की बात करें तो आज का दिन सही हो सकता है। व्यापार करने वाले जातक आज किसी विशेष कार्य को अंजाम देने के लिए बाहर शहर जा सकते हैं। इससे माहौल भी बदल जाएगा और आप काफी खुश महसूस करेंगे। छोटे भाई बहन या माता-पिता का प्यार और धन संबंधी सहयोग में मिलेगा। व्यवसाय में फेरबदल करना चाहते हैं तो परिचित से जरूर सहयोग करें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन काफी बेहतर होने वाला है। अपनी जान पहचान के किसी व्यक्ति की सेहत को लेकर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। साथ ही किसी विशेष कार्य के पूरा ना होने पर भी आपको चिंता बनी रहेगी। परिवार के सदस्य या जीवनसाथी से मतभेद भी हो सकता है। लेकिन समाज में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। व्यापार के क्षेत्र में आप नए कार्य भी शुरू कर सकते हैं।

मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज आपके लिए काफी महत्वपूर्ण दिन हैं। आपका मन धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों से जुड़ा रहेगा। संतान की ओर से भी संतुष्टि प्राप्त होगी और घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से मेहमानों का आवागमन होगा। किसी नए अतिथि के आगमन से आपका मन प्रसन्नता से भर जाएगा। दूसरी तरफ अगर आप बिजनेस के बारे में सोच रहे हैं तो पार्टनरशिप से शुरू करें। इससे आपको लाभ मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories