Home एस्ट्रोलॉजी Horoscope Today 16th May 2023: इन राशि के जातकों की बढ़ सकती...

Horoscope Today 16th May 2023: इन राशि के जातकों की बढ़ सकती हैं परेशानियां, इन्हें मिलेगा धन लाभ

0
Horoscope Today 16th May 2023
Horoscope Today 16th May 2023

Horoscope Today 16th May 2023: ज्योतिष गणना के मुताबिक 16 मई 2023, मंगलवार का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण है। आज मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल कैसा रहेगा ? किन जातकों पर आज ईश्वर की कृपा बनी रहेगी ? साथ ही आज किन चीजों से आपको दूर रहना चाहिए ? आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यहां पढ़िए आज का राशिफल।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है। आपको धन लाभ होने के संकेत हैं। कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत करनी होगी। वाणी की मधुरता को बनाए रखें। आपका चढ़ा हुआ पारा आपको परेशानी में डाल सकता है। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आज आप पर काम का दवाब कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मजा ले पाएंगे।

वृषभ राशि (Tauras)

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका काफी बढ़िया रहने वाला है। आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को भी शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे। आप अपने सभी कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। अविवाहित लोगों के विवाह की बात चल सकती हैं। माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बेहतर रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा। अधिकारियों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें। व्यवसाय में आप रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे। सेहत आपकी पहले से बेहतर रहेगी। वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको कुछ जरूरी कार्य सौंपे जाएंगे, जो आपको अवश्य पूरे करने होंगे।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है। जो जातक काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे थे, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं। जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी। आपको किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश नहीं करना है। भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार वालों के साथ आप समय व्यतीत करेंगे और वरिष्ठ सदस्यों से यह सीखेंगे कि धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो। आप परिवार की भलाई के लिए कोई महत्वपूर्ण कार्य करेंगे। किसी भी तरह के द्वंद या विरोध से बचें क्योंकि आपकी सेहत पर इसका बुरा असर होगा। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके जरिए आपको आमदनी के नए स्त्रोत मिलेंगे।

ये भी पढे़ं: UP Police का एक और कारनामा, नशे में धुत दरोगा ने क्रिकेट खिलाड़ियों को जमकर पीटा

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में नई-नई योजनाओं को लागू करेंगे, जिससे अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आपको यात्राओं पर भी जाना पड़ सकता है। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चुंगल में फंसने से बचे रहेंगे। अपने लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल आज पूरा हो सकता है।

तुला राशि (Tauras)

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। जो कार्य करने की कोशिश कर रहे थे, वह आज कार्य आपके पूरे होंगे। आपको आपके रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरी कर रहे जातकों को उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं, आपको नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जाने के संकेत हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपका आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा लेकिन इसके साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसों को व्यर्थ में खर्च ना करें। आपको अपने जज्बात पर काबू रखने की जरूरत है और ऐसा कुछ करने से बचें जो मामलों को भी बिगाड़ दे.

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है। परिवार वालों के साथ आप समय व्यतीत करेंगे। अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फंसे इंसान की मदद करने के लिए करें। दीर्घावधि निवेश से बचें और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताए। एक दूसरे का नजरिया समझकर व्यक्तिगत समस्याएं सुलझाएं। इसे ओर के सामने न लाएं नहीं तो बदनामी हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी मिलने के संकेत हैं। परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे। सकारात्मक विचारों को ही दिमाग में आने दे, अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। जो लोग अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे। नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे। पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में बदलाव के लिए अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे। गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी। जीवनसाथी को मिली तरक्की से काफी खुश नजर आएंगे। जरूरत से ज्यादा खाने से बचें और सेहत का ध्यान रखें।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका सुखद रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा। वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको धन लाभ मिलने के संकेत हैं। आप जो मकान, दुकान, प्लाट को खरीदने की योजना बना रहे थे, वह कामयाब होगी। पहले किए गए निवेश का पूरा पूरा लाभ मिलेगा। आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें।

ये भी पढे़ं: Aryan Khan Case में CBI का बड़ा खुलासा, शाहरुख खान के बेटे को छोड़ने के लिए 18 करोड़ में तय हुई थी डील

Exit mobile version