शनिवार, मई 25, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीAaj Ka Rashifal 5th September: मेष सहित इन 5 राशियों के जातक...

Aaj Ka Rashifal 5th September: मेष सहित इन 5 राशियों के जातक अपनी सेहत का रखें विशेष ध्यान, नियमित करें व्यायाम

Date:

Related stories

Aaj Ka Rashifal 5th September: ज्योतिष गणना के मुताबिक 5 सितंबर 2023, मंगलवार का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण है। आज मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल कैसा रहेगा ? किन जातकों पर आज ईश्वर की कृपा बनी रहेगी ? साथ ही आज किन चीजों से आपको दूर रहना चाहिए ? आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यहां पढ़िए आज का (Rashifal in Hindi) राशिफल।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा जिम्मेदारियां से भरा रहेगा। व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। अपनी वाणी की मधुरता के कारण आप सामने वाले व्यक्ति को आकर्षित करने में सक्षम रहेंगे, जिससे आपके ग्राहकों की संख्या में भी वृद्धि होगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। युवा नौजवानों की बात करें तो नौजवानों को अपने करियर में सफल होने के लिए अत्यधिक मेहनत करनी होगी। वह वर्तमान समय के अनुसार अपने आप को इस समय में ढालें। सेहत की बात करें तो आज आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, कार्य करते समय अपने हाथों की केयर करे अन्यथा, आपको किसी कारण से चोट इत्यादि का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा टेंशन से भरा हुआ रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा चिंतित रहने वाला होगा। आपके ऑफिस के कुछ कार्य रुके हुए हैं। जिनको लेकर आप बहुत चिंतित हो सकते हैं। इसीलिए आलस्य का त्याग करके कुछ मेहनत करें, और एक-एक करके सभी कार्य को पूरा करने की कोशिश करें, तो सभी कार्य समय पर पूरे हो जाएंगे। आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा, आप अपने व्यवहार में मधुरता लाएं, अहंकार से आपके व्यापारिक संबंध बिगड़ सकते हैं, ग्राहकों को संतुष्ट करने की कोशिश करें।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत शुभ रहेगा। आपको आपके व्यापार में लाभ होगा और जिससे आपके आर्थिक संकट भी दूर होंगे। युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक आज किसी भी प्रकार का झूठ बोलने से बचे और किसी के बहकावे में भी ना आए। कोई आपको सहानुभूति दिखाकर आपको आज छल सकता है, जिसके कारण आप धोखे में आ सकते हैं, या आपको धोखा मिल सकता है। सेहत की बात करें तो, जिन जातकों का किसी बीमारी को लेकर पहले से इलाज चल रहा है तो, उन्हें अपनी बीमारी में आराम महसूस होगा।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। जो जातक व्यापार के सिलसिले के चलते कई दिनों से परेशान चल रहे थे, उन्हें अपने व्यापार में लाभ हो सकता है और आपके धन की कमी भी दूर हो सकती है। युवा जातकों की बात करें तो, आज युवा जातकों के लिए थोड़ा सा परेशानी वाला दिन रह सकता है। धैर्य के साथ काम करते रहे। सेहत की बात करें तो, अपनी सेहत का आप विशेष ध्यान रखेंगे। यदि आप किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है तो, अपनी दवाइयां को समय पर ले, उन्हें किसी भी तरह से नजरअंदाज ना करें अन्यथा, आपकी सेहत और अधिक बिगड़ सकती है। परिवार का प्यार बढ़ेगा।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा। आप किसी प्रकार से मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। व्यापार में कार्य की अधिकता के कारण आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है, तथा आप जितनी मेहनत करते हैं, उतना मुनाफा नहीं मिलेगा। जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग के जातकों की बात करें तो, विद्यार्थी जातक आज अपनी जिस भी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उसे लिखकर देखें अन्यथा, आप समय आने पर भूल सकते हैं। सेहत की बात करें तो, जो लोग हृदय रोगी हैं, उन्हें अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा, खान पीन का भी ध्यान रखें। नियमित व्यायाम करें।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सावधानी से भरा रह सकता है। आप जिस ऑफिस में या जिस कार्यालय में भी कार्य करते हैं, आप थोड़ा सा संभल कर रहे, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, अपने ऑफिस के या नौकरी के नियमों का उल्लंघन करने से बचें। अन्यथा आपको सबके सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है। व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी आज का दिन थोड़ा सा ठीक रहेगा। आप अपने व्यापार को और नई तकनीकी रूप से मजबूत बनाने के लिए, वर्तमान के कुछ नई डिवाइस से खरीदने की योजना बना सकते हैं। युवा जातकों की बात करें तो, आज युवा जातक अपने करियर को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं और आप अपने निर्णय पर पूरा भरोसा रखें और मेहनत करते रहे।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी पैशे वाले जातकों के लिए ऑफिस में नए काम करने के लिए नए तरीके अपनाने होंगे। आप यदि कार्य को नए ढंग से करेंगे तो, आपकी प्रशंसा होगी। व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप अपने व्यापार में नए ढंग से व्यापार करेंगे, आपको आज दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। धन की वापसी से आपकी आर्थिक समस्या निपट जाएगी। आपके घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसमें आप अपने मेहमानों को भी बुला सकते हैं। सेहत का विशेष ध्यान रखें, आज आपकी सेहत किसी कारण से बिगड़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी भरा रह सकता है। आप नौकरी करने वाले जातक हैं, तो आज आपको नौकरी में कार्य का बहुत अधिक बोझ बढ़ सकता है। इसके लिए आपको अपने आप को पहले से मानसिक तौर पर तैयार करना होगा, नही तो आपको सर दर्द इत्यादि की परेशानी हो सकती है। व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा, परंतु आप अपने व्यापार में बड़े मुनाफे के चक्कर में छोटे छोटे मुनाफा को इग्नोर करने की कोशिश ना करें, छोटे मोटे मुनाफे से ही आपको बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है, जिससे आपको आर्थिक लाभ भी हो सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरते, आपका वाहन से संबंधित कोई चालान इत्यादि कट सकता है।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा भाग दौड़ वाला रहेगा। यदि आप कोई मार्केटिंग या फील्ड वर्क का कार्य करते हैं तो, आज आपकी मार्केटिंग को लेकर भाग दौड़ ज्यादा हो सकती हैं। व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा। यदि आप अपने व्यापार में किसी बात को लेकर थोड़ा सा चिंतित है तो, आप दूसरे की ऊंचाइयों को देखकर ना खुश ना हो, दूसरों के प्रति ईर्ष्या की भावना लाने से बचे। युवा जातकों की बात करें तो, आज युवा जातक छोटी-छोटी बातों पर इरिटेट होने से बचे। सेहत की बात करें तो, आज आपको पेट की जलन से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है, पेट को ठीक रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिए।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आपने अपने कार्यस्थल में जो भी मेहनत की है, आपकी मेहनत को देखकर आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो, जिन लोगों ने अभी-अभी नया-नया व्यापार शुरू किया है, उन्हें कारोबार के प्रति सचेत रहना होगा। नही तो आपको कोई हानि हो सकती है। कोई बड़ा आर्थिक नुकसान होने की संभावना भी है। नकारात्मक विचार आज युवा वर्ग को थोड़ा परेशान कर सकते हैं। पॉजिटिविटी के लिए आप अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जाएं। आज आपके ससुराल पक्ष से कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो, आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें कोई नई नौकरी ज्वाइन करने के लिए मिल सकती है। आपके ऊपर एकदम से कार्य का भार पड़ सकता है, इसलिए आप परेशान ना हो। आप अपनी मेहनत और लगन से कार्य को करने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, थोड़ी सी परेशानी होने पर डॉक्टर को अवश्य दिखाएं। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो, यदि आपका सरकार से संबंधित कोई कार्य रुका हुआ है तो, उसे जल्दी से जल्दी निपटाने की कोशिश करें। आप अपने माता-पिता की सेहत को लेकर भी थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं। इलाज करने पर स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप जिस भी कार्य क्षेत्र में व्यापार करते हैं तो, आपको उसमें लाभ मिलने की संभावना है। आज आपको अपने व्यापार के सिलसिले में कोई यात्रा करनी पड़ सकती है। युवा जातकों की बात करें तो, उनकी आज कलात्मक कार्यों में बहुत रूचि बढ़ेगी। सेहत की बात करें तो, आज आप दांत की समस्या से परेशान हो सकते हैं। जो जातक किसी भी प्रकार का NGO ओ चलाते हैं, वह अधिक से अधिक लोगों की सहायता करने का मार्ग खोजेंगे। अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें, अपने परिवार के किसी सदस्य को खोने से आप बहुत ही दुखी भी रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories