रविवार, मई 5, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीMars Transit 2023: मंगल का इस राशि में हो रहा परिवर्तन, ये...

Mars Transit 2023: मंगल का इस राशि में हो रहा परिवर्तन, ये 5 राशि वाले हो जाए सावधान

Date:

Related stories

Horoscope Today 27 March 2023: इन जातकों की बदलेगी किस्मत, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Horoscope Today 27 March 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राशियों का जीवन में बहुत महत्व है। हमेशा किसी न किसी ग्रह का परिवर्तन होता रहता है। जिसका प्रभाव राशियों के जातकों पर पड़ता है। बता दें, ग्रह नक्षत्रों के चाल से जातकों को भारी संकटों का सामना करना पड़ता है। वहीं कई बार ग्रहों के सीधे चाल से जातकों के किस्मत का दरवाजा खुल जाता है। तो आइए आज हम जानते हैं सोमवार के दिन किन जातकों की किस्मत चमकने वाली है।

Mars Transit 2023: महान ग्रह पृथ्वी पुत्र मंगल 13 मार्च की सुबह 5:02 पर अपनी वृषभ राशि की यात्रा समाप्त करके मिथुन राशि में गोचर करेगा। 13 मार्च से 5 अप्रैल तक मंगल मिथुन राशि में रहेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल मिथुन राशि में गोचर कर रहा है। ऐसे में शनि और बुध ग्रह इन के शत्रु ग्रह माने जाते हैं जबकि चंद्रमा सूर्य गुरु इनके मित्र हैं। इस राशि परिवर्तन का बाकी सभी राशियों पर भी असर पड़ेगा।

वृषभ राशि

मंगल गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं कहा जा रहा है। इस परिवर्तन से वृषभ राशि के जातकों की परेशानियां बढ़ सकती हैं। वहीं उन्हें कार्यक्षेत्र में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ धन की हानि होने की भी संभावना है वहीं परिवार में मतभेद देखी जा सकती है।

मिथुन राशि

इसी कड़ी में दूसरा नाम मिथुन राशि का आता है। मंगल की स्थिति परिवर्तन से मिथुन राशि के जातकों पर भी प्रभाव पड़ रहा है। बुध और मंगल दोनों एक दूसरे के शत्रु माने जाते हैं। ऐसे में मंगल अपने शत्रु बुध की राशि में अच्छा नहीं कहा जा रहा है। नौकरी में मिथुन राशि वाले जातकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ आगे बढ़ने में भी उन्हें कई तकलीफें झेलनी पड़ सकती हैं।

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए भी मंगल का यह स्थिति परिवर्तन ठीक नहीं है। नौकरी पेशे वाले जातकों के लिए उनके बॉस से अनबन हो सकती है। यही कहासुनी उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। व्यापार करने वाले लोगों को भी ज्यादा संभल कर रहना पड़ सकता है हर निर्णय उन्हें समझदारी से लेना होगा।

Also Read: Yogi सरकार ने किया IPS अधिकारियों का तबादला, पीयूष मोर्डिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी

कुंभ राशि

मंगल का गोचर कुंभ राशि वाले लोगों के लिए ठीक नहीं है। कुंभ राशि वाले लोगों की कुंडली में मंगल तीसरे और दसवें भाव के स्वामी होते हैं। मंगल ग्रह ऊर्जा और क्रोध के कारण होते हैं। ऐसे में कुंभ राशि वाले जातकों को इस दौरान ज्यादा गुस्सा आ सकता है। जिससे उनका नुकसान संभावना है। इसी किसी के साथ उन्हें धन की हानि और बेवजह खर्चे भी हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों को भी मंगल के इस गोचर से सावधान रहने की जरूरत है। इस दौरान वृश्चिक राशि वाले जातकों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ वृश्चिक राशि वाले जातकों को मानसिक आर्थिक और शायद समस्या भी हो सकती है।

Also Read: Car Collection: जिंदादिली एक्टिंग की तरह Satish Kaushik के पास था कारों का खास कलेक्शन, फीचर्स जानकर रह जाएंगे दंग

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories